जयभान सिंह पवैया ने संकेतों में सिंधिया को बताया सांप

MP BJP: ग्वालियर के पूर्व विधायक पवैय्या का सिंधिया विरोध जग ज़ाहिर है, उन्होंने कहा, मैं सांप नहीं मनुष्य हूँ इसलिए अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं कर सकता

Updated: Aug-25, 2020, 02:29 AM IST

जयभान सिंह पवैया ने संकेतों में सिंधिया को बताया सांप
Photo Courtesy: twitter

 भोपाल/ग्वालियर। जयभान सिंह पवैय्या के एक ट्वीट ने मध्य प्रदेश के सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है। पिछली बीजेपी सरकार में मंत्री रहे जयभान सिंह पवैया ने कहा है कि वे अपने सिद्धांतों से समझौता हरगिज़ नहीं कर सकते। लेकिन ट्वीट में ही पवैया कुछ ऐसा कह गए जिससे ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रति उनकी नाराज़गी साफ़ ज़ाहिर हो गई।    

दरअसल ग्वालियर से पूर्व बीजेपी विधायक जयभान सिंह पवैया ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा कि सांप की दो जीभ होती हैं, लेकिन मनुष्य की केवल एक ही होती है। और सौभाग्य से हम तो मनुष्य हैं। पवैया ने कहा कि राजनीति में समय के साथ दोस्त और दुश्मन बदल सकते हैं, लेकिन सैद्धांतिक मुद्दे जो मेरे लिए कल थे, वे आज भी हैं।    

हालांकि पवैया ने ट्वीट में कांग्रेस के बागी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम नहीं लिया है। लेकिन सिंधिया का नाम लिए बगैर ही यह ज़ाहिर हो गया है कि पवैया सिंधिया पर ही निशाना साध रहे हैं। दरअसल पवैया ग्वालियर चंबल क्षेत्र से आते हैं। पवैया ने शुरू से ही ग्वालियर में सिंधिया का विरोध किया है। लेकिन अब ज्योतिरादित्य सिंधिया उनकी ही पार्टी में शामिल हो गए हैं। ऐसे में पवैया को सिंधिया का पार्टी में होना रास नहीं आ रहा है। 

ग्वालियर में सदस्यता सामरोह के दौरान मुलाकात करते हुए सिंधिया और पवैया।

Click: ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी ने बड़ा धोखा किया

इस बीच रेखांकित करने योग्य बात यह है कि रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में सदस्य्ता समारोह के दौरान जयभान सिंह पवैया और ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों की मुलाकात हुई थी। लेकिन अगले ही दिन पवैया के ट्ववीट ने यह साफ़ ज़ाहिर कर दिया है कि वे अपने सिद्धांतों से किसी भी कीमत पर समझौता करने के लिए तैयार नहीं हैं।