Kamal Nath: ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी ने बड़ा धोखा किया

Jyotiraditya Scindia: कमल नाथ ने कहा कि बीजेपी की सरकार तो ज्योतिरादित्य सिंधिया के कारण ही बनी, बीजेपी को बनाना चाहिए उन्हें ही मुख्यमंत्री

Updated: Aug-24, 2020, 04:40 PM IST

Kamal Nath: ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी ने बड़ा धोखा किया

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने कहा है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार कांग्रेस छोड़ कर गए सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के कारण बनी है। इस लिहाज से ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए था। मगर जिन्हें जनता ने हरा दिया था वे शिवराज सिंह चौहान खुद मुख्यमंत्री बन बैठे। मुख्यमंत्री नहीं बना कर बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बड़ा धोखा किया है। 

नेता प्रतिपक्ष कमल नाथ ने रविवार को ट्वीट कर ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी द्वारा किए जा रहे सुलूक पर तंज कसा। कांग्रेस सरकार में ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने के आरोपों पर उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में विधायक दल के नेता का चयन विधायकों की राय व पसंद के आधार पर सर्वसम्मति से किया गया था। उसके लिये निर्धारित प्रक्रिया का पालन भी किया गया था। 

हमारी पार्टी में विधायक दल के नेता का चयन विधायकों की राय व पसंद के आधार पर सर्वसम्मति से किया गया था , उसके लिये निर्धारित प्रक्रिया का पालन भी किया गया था।
1/5

— Office Of Kamal Nath (@OfficeOfKNath) August 23, 2020

पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा कि बीजेपी की सरकार तो ज्योतिरादित्य सिंधिया के कारण ही बनी है। नाथ ने ट्वीट किया कि ना वे जनता के विश्वास का सौदा करते, ना लाखों कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विश्वास तोड़ते तो जनादेश नहीं होने के बाद भी भाजपा की प्रदेश में सरकार कैसे बनती? इसके बाद भी भाजपा ने उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनाया।  जनता तो भाजपा व शिवराज सिंह को चुनाव में नकार चुकी थी मगर शिवराज खुद मुख्यमंत्री बन बैठे। बीजेपी ने उनके साथ बड़ा धोखा किया है। बीजेपी को उन्हें ही मुख्यमंत्री बनाना चाहिये।

सिंधिया को कांग्रेस ने कभी नहीं दिया डिप्टी सीएम बनाने का प्रस्ताव 

कमल नाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट किया है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया कह रहे है कि कांग्रेस ने उनको उप मुख्यमंत्री बनाने का ऑफ़र दिया था। कांग्रेस ने उनको कभी कोई ऑफ़र नहीं दिया। वे बीजेपी में अपना महत्व दिखाने के लिये झूठ बोल रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया कह रहे है कि मुझे सीएम नहीं बनाया। सलूजा ने कहा कि विधायकों की बैठक में कुल 19 वोट पाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया सीएम बनने के सपने देख रहे हैं। 

सलूजा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रभाव पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया कि ज्योतिरादित्य सिंधिया कह रहे हैं कि ग्वालियर-चंबल में मेरे कारण कांग्रेस जीती। जो खुद अपना चुनाव नहीं जीत पाये वो दूसरों को चुनाव क्या जिताएँगे? क्या गोविन्द सिंह, लक्ष्मण सिंह, केपी सिंह, लाखन सिंह आपके कारण चुनाव जीते? इस अँचल से कितने लोग आज ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ हैं?