BJP ने की सभी उम्मीदवारों की घोषणा, खंडवा से ज्ञानेश्वर को मिला टिकट, जोबट से सुलोचना पर जताया भरोसा

MP By-election: खंडवा में बीजेपी ने ओबीसी चेहरे पर लगाया दांव, बुरहानपुर के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ज्ञानेश्वर पाटिल को बनाया उम्मीदवार, पृथ्वीपुर से शिशुपाल यादव और रायगांव से प्रतिमा बागरी को मिला मौका

Updated: Oct 07, 2021, 09:37 AM IST

BJP ने की सभी उम्मीदवारों की घोषणा, खंडवा से ज्ञानेश्वर को मिला टिकट, जोबट से सुलोचना पर जताया भरोसा

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने उपचुनाव के लिए सभी उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। बीजेपी ने आज नवरात्र के शुभ मुहूर्त पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इसमें प्रदेश में होने वाले तीन विधानसभा उपचुनाव और एक लोकसभा उपचुनाव के प्रत्याशियों के नाम हैं। बीजेपी ने खंडवा लोकसभा से ज्ञानेश्वर पाटिल को उम्मीदवार बनाया है वहीं जोबट से सुलोचना रावत पर भरोसा जताया है।

रायगांव से प्रतिमा बागरी बीजेपी उम्मीदवार होंगी वहीं पृथ्वीपुर से शिशुपाल सिंह यादव को टिकट मिला है। बीजेपी के उम्मीदवारों की सूची में खंडवा से ज्ञानेश्वर पाटिल चौंकाने वाला नाम है। इसके पहले कयास लगाए जा रहे थे कि दिवंगत सांसद नंदकुमार सिंह चौहान के बेटे को टिकट मिलेगा। हालांकि, बीजेपी ने बुरहानपुर के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ज्ञानेश्वर पाटिल को उम्मीदवार बना दिया।

माना जा रहा है कि बीजेपी ने ओबीसी वोटबैंक को साधने के लिए पाटिल का नाम आगे किया है। इसके पहले कांग्रेस के ओबीसी वर्ग के बड़े नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। कांग्रेस के मौजूदा उम्मीदवार सवर्ण हैं और बीजेपी इसी अवसर को भुनाने में जुट गई है। बताया जा रहा है कि पाटिल आज ही अपना नामांकन फार्म भी भरेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा भी मौजूद रहेंगे।