MP उपचुनाव रिजल्ट 2020: सिंधिया के तीन करीबी पिछड़े, ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में महाराज को मामूली झटका

MP By Elections Results 2020 Live Updates: सिंधिया खेमे के मंत्री गिर्राज दंडोतिया, ओपीएस भदौरिया और एदल सिंह कंसाना पीछे चल रहे हैं , बाकी 11 मंत्रियों ने बनाई बढ़त

Updated: Nov-10, 2020, 02:45 PM IST

MP उपचुनाव रिजल्ट 2020: सिंधिया के तीन करीबी पिछड़े, ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में महाराज को मामूली झटका

भोपाल। मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती चल रही है। ताजा रुझानों के मुताबिक कांग्रेस पिछड़ती दिख रही है वहीं बीजेपी की बढ़त बरकरार है। उपचुनाव के नतीजों में सभी की नजर सिंधिया समर्थकों पर है।

सिंधिया के चहेते मंत्रियों की बात करें तो उनमें गिर्राज दंडोतिया, ओपीएस भदौरिया और एंदल सिंह कंसाना फिलहाल पीछे चल रहे हैं। वहीं बाकी के सिंधिया समर्थकों में पूर्व मंत्री तुलसी सिलावट, गोविंद सिंह राजपूत और मंत्रीयों में महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रद्युम्न सिंह तोमर, बृजेंद्र सिंह यादव, इमरती देवी, प्रभुराम चौधरी, हरदीप सिंह डंग, राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, सुरेश धाकड़ और बिसाहूलाल आगे चल रहे हैं। 

और पढ़ें: कमलनाथ का बड़ा बयान, 1 घंटे में स्पष्ट हो जाएंगे नतीजे, कांग्रेस बनाएगी सरकार

ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में लगा सकता है सिंधिया को झटका

बीजेपी नेता व राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रभुत्व वाले क्षेत्र ग्वालियर-चंबल की बात करें तो यहां से महाराज को झटका लगता दिख रहा है। हालांकि, ग्वालियर की तीनों सीट ग्वालियर, ग्वालियर ईस्ट और डबरा से बीजेपी आगे चल रही है। इसके अलावा भिंड की दोनों सीटों - गोहद और मेहगांव में कांग्रेस बढ़त बनाए हुए है।  मुरैना सीट से बीएसपी आगे चल रही है इसके अलावा अंबाह, दिमनी सीट पर कांग्रेस ने बढ़त बनाई हुई है। इसके अलावा करेरा और भांडेर में भी सिंधिया समर्थक बीजेपी उम्मीदवार पीछे चल रहे हैं।

और पढ़ें: इतिहास में पहली बार कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशी मतगणना स्थल पर नहीं होंगे मौजूद

फिलहाल राज्य की सभी 28 सीटों के रुझानों के मुताबिक बीजेपी 19 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस की बढ़ सिर्फ आठ सीटों पर है। इसके अलावा बीएसपी भी एक सीट पर आगे चल रही है।