ग्वालियर के निजी मिस हिल हायर सेकेंडरी स्कूल में लॉकडाउन के दिन छात्रों को बुलाया, कलेक्टर के निर्देश पर स्कूल की मान्यता रद्द

12वीं क्लास के प्रैक्टिकल के नाम पर छात्रों को बुलाया स्कूल, मीडिया में खबर आने पर प्रिंसिपल ने दी सफाई, कहा, छात्रों को परीक्षा रद्द होने की खबर नहीं मिल पाई

Updated: Apr 10, 2021, 12:15 PM IST

Photo courtesy: facebook
Photo courtesy: facebook

ग्वालियर। शहर के लक्ष्मी बाई कॉलोनी स्थित मिस हिल हायर सेकंडरी स्कूल की मान्यता रद्द कर दी गई है। इस स्कूल में लॉकड़ाउन के दौरान छात्रों को स्कूल बुलाया गया था। स्कूल के 24 छात्रों को प्रेक्टिकल के लिए बुलाने और कोरोना काल में बच्चों की सेहत से खिलवाड़ करने पर कार्रवाई की गई है। खबर है कि जब स्कूल में बच्चों की पहुचने की खबर लोगों को लगी और मीडिया भी वहां पहुंच गया।

मीडिया को देखते ही स्कूल प्रबंधन ने छात्रों के स्कूल कैंपस से बाहर कर दिया। दरअसल कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से प्रदेश के शिक्षण संस्थान बंद हैं। लेकिन मिस हिल हायर सेकंडरी स्कूल प्रबंधन ने जबरन छात्रों को स्कूल बुलाया। जिसके बाद अब प्रशासन ने स्कूल पर कड़ी कार्रवाई की है।

स्कूल प्रबंधन ने सफाई दी है कि 12वीं बोर्ड परीक्षा का प्रेक्टिकल था, जिसे लॉकडाउन की वजह से कैंसिल कर दिया था। कई बच्चों के पास इसकी जानकारी नहीं पहुंच पाई थी। जिसकी वजह से कुछ बच्चे स्कूल आ गए थे। लेकिन उनके पेरेंट्स को बुलाकर बच्चों को वापस घर भेज दिया गया। वहीं इस मामले में ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने जिला शिक्षा अधिकारी को स्कूल की मान्यता रद्द करने के निर्देश दिए, जिसके बाद स्कूल की मान्यता रद्द कर दी गई।