विवेक तन्खा ने रैगांव और पृथ्वीपुर में भेजी वकीलों की टीम, चुनाव में होने वाली गड़बड़ियों की करेंगे जांच

विवेक तन्खा के निर्देश पर एमपी हाई कोर्ट के वकीलों के दो दलों को रैगांव और पृथ्वीपुर गया है, जो कि आगामी उपचुनाव के मद्देनजर तमाम गड़बड़ियों को उजागर करेंगे

Publish: Oct 19, 2021, 10:38 AM IST

विवेक तन्खा ने रैगांव और पृथ्वीपुर में भेजी वकीलों की टीम, चुनाव में होने वाली गड़बड़ियों की करेंगे जांच

भोपाल। मध्य प्रदेश में 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रेस हर मोर्चे पर बीजेपी को घेरने की तैयारी कर रही है। चुनावों में होने वाली तमाम गड़बड़ियों की जांच करने के लिए वकीलों के दो दल रैगांव और पृथ्वीपुर गए है। वकीलों के यह दल चुनाव संबंधित तमाम गड़बड़ियों की जांच कर अपनी रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौंपेंगे। 

वकीलों के इस जांच दल को कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा के निर्देश पर भेजा गया है। इसकी जानकारी खुद कांग्रेस नेता ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है। राज्यसभा सांसद ने जांच दल को पृथ्वीपुर और रैगांव भेजे जाने की जानकारी देते हुए कहा है कि मेरे अनुरोध पर मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के वकीलों के दो दल चुनाव संबंधित प्रशासनिक एवं अन्य शिकायतों की जांच करने के लिए पृथ्वीपुर और रैगांव प्रस्थान कर रहे हैं। जांच के उपरांत सभी सबूतों को निर्वाचन आयोग के समक्ष पेश आएगा। 

चुनावी क्षेत्र में भेजे गए दल में सत्येंद्र ज्योतिषी, बब्बू यादव और विशाल यादव को रैगांव में तैनात किया गया है। जबकि पृथ्वीपुर में अशोक गुप्ता, बृजेश दुबे, विनोद सिसोदिया और गोविंद अहिरवार को तैनात किया गया है। यह दोनों दल चुनावी प्रक्रिया के दौरान कांग्रेस प्रत्याशियों को आ रही दिक्कतों की जांच करेंगे। प्रशासन द्वारा अपनाए जा रहे पक्षपाती रवैए की एक रिपोर्ट तैयार कर निर्वाचन आयोग के सामने रखा जाएगा।

कांग्रेस लगातार उपचुनावों के मद्देनजर प्रशासन पर बीजेपी के पक्ष में काम करने का आरोप लगा रही है। कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने हाल ही में पृथ्वीपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रशासन पर बीजेपी की कठपुतली की तरह काम करने का आरोप लगाया था। उसी दौरान कांग्रेस नेता ने यह घोषणा की थी कि इन उपचुनावों में प्रशासनिक स्तर पर बरती जा रही अनियमितताओं की जांच के लिए हाई कोर्ट के वकीलों की टीम को भेजा जाएगा।