नौकरी के बदले सेक्स की डिमांड करने वाले अफसर को मिली जमानत, कोर्ट में अपने बयान से पलटा आरोपी

आरोपी राज्य बीज निगम का प्रोडक्शन असिस्टेंट संजीव कुमार को जब ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने पकड़ा था, तो उसने पूछताछ में अपना अपराध कुबूल किया था।

Updated: Jan 27, 2024, 10:42 AM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश बीज निगम में नौकरी के बदले सेक्स की डिमांड करने वाले अफसर संजीव कुमार तंतुवाय को जमानत मिल गई है। ग्वालियर में सप्तम अतिरिक्त सत्र न्यायालय ने आरोपी अफसर को सशर्त जमानत पर रिहा करने के आदेश दिए हैं। कोर्ट ने आरोपी को जांच में सहयोग करने के लिए भी कहा है।

दरअसल, आरोपी राज्य बीज निगम का प्रोडक्शन असिस्टेंट संजीव कुमार कोर्ट में अपने बयान से पलट गया। आरोपी का कहना था कि उसे झूठा फंसाया गया है। न्यायालय ने प्रकरण के तथ्यों को देखते हुए आरोपी को जमानत पर रिहा करने के निर्देश दिए। जबकि इस मामले में उसे जब ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने पकड़ा था, तो उसने पूछताछ में अपना अपराध कुबूल किया था।

ग्वालियर एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में बीज विकास निगम में नौकरी के लिए इंटरव्यू हुए थे। संजीव ने नौकरी दिलाने के नाम पर तीन छात्राओं से एक रात बिताने की डिमांड की थी। इस मामले में रीवा निवासी एक छात्रा ने पुलिस में शिकायत की थी। 

पुलिस ने शुरुआत में आरोपी के खिलाफ धारा 354 A का मामला दर्ज किया लेकिन उसे नोटिस देकर छोड़ दिया था। मामला जब मीडिया में उछला तो सीएम मोहन यादव ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया साथ ही पुलिस ने अपनी किरकिरी होते देख एक टीम को भोपाल भेजा और रात को आरोपी कर्मचारी संजीव कुमार को गिरफ्तार कर लिया।