जनरल विपिन रावत के साथ MP के जवान की भी मौत, CDS की सुरक्षा में तैनात थे सीहोर के जितेंद्र

क्रैश हुए MI-17 V5 हेलीकॉप्टर में सवार थे नायक जितेंद्र कुमार, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जताया शोक, सीडीएस रावत के पीएसओ थे सीहोर के जितेंद्र कुमार

Updated: Dec 09, 2021, 12:48 AM IST

जनरल विपिन रावत के साथ MP के जवान की भी मौत, CDS की सुरक्षा में तैनात थे सीहोर के जितेंद्र

सीहोर। तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हुए एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में देश ने अपने कई जांबाज योद्धाओं को खो दिया है। शौर्य और साहस के प्रतीक CDS बिपिन रावत के साथ इस हादसे में मध्य प्रदेश के भी एक बेटे की मौत हुई है। दरअसल, सीहोर के रहने वाले जितेंद्र कुमार जो सीडीएस रावत की सुरक्षा में तैनात थे वह भी उसी हेलीकॉप्टर में बैठे हुए थे।

जानकारी के मुताबिक नायक जितेंद्र कुमार सीडीएस रावत के पीएसओ थे। सिहोर जिले के धामंदा के रहने वाले जितेंद्र हादसे के वक़्त जनरल रावत के साथ ही हेलीकॉप्टर में मौजूद थे। उनकी मौत की खबर सुनकर गांव में मातम पसर गया है। उनके घर के बाहर लोग भी पहुंचने लगे हैं, और जिला प्रशासन ने गांव में पुलिस की तैनाती कर दी है।

यह भी पढ़ें: शौर्य और साहस का दूसरा नाम थे जनरल बिपिन रावत, पीएम मोदी ने जांबाज योद्धा के निधन पर जताया शोक

मृतक जवान के पिता का नाम शिवराज वर्मा और मां का नाम धापी बाई बताया जा रहा है। जीतेंद्र के 2 भाई और 2 बहनें हैं। जीतेंद्र अपने पीछे अपनी नवविवाहित पत्नी के अलावा एक साल के बेटे को छोड़ गए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ समेत तमाम नेताओं ने जितेंद्र की मौत पर शोक व्यक्त किया है। 

सीएम चौहान ने ट्वीट किया, 'मध्यप्रदेश की माटी के सपूत जितेंद्र कुमार जी को सादर श्रद्धांजलि। जिस हृदय विदारक हेलीकॉप्टर हादसे ने सीडीएस बिपिन रावत जी को हमसे छीन लिया, उसी में सीहोर के पुत्र ने कर्तव्य निर्वहन करते हुए प्राण गवां दिए। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर श्रीचरणों में स्थान दें। ॐ शांति।'