विजयवर्गीय के लिए नुकसानदेह साबित होगा PM मोदी का रोड शो, दुकानें बंद कराए जाने पर व्यापारी आक्रोशित

पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम को इंदौर में रोड शो करने वाले हैं। यह रोड शो इंदौर-1 विधानसभा के बड़ा गणपति चौराहे से शुरू होगा और इंदौर-3 के राजवाड़ा चौराहे पर खत्म होगा।

Updated: Nov 14, 2023, 03:47 PM IST

इंदौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मतदान के ठीक तीन दिन पहले इंदौर में रोड शो करने जा रहे हैं। यह रोड शो आज इंदौर-1 विधानसभा के बड़ा गणपति चौराहे से शाम 5 बजे के बाद शुरू होगा और इंदौर-3 के राजवाड़ा चौराहे पर खत्म होगा। इंदौर 1 से प्रत्याशी कैलाश विजयर्गीय के कहने पर पीएम मोदी का यह रोड शो रखा गया है। हालांकि, प्रधानमंत्री का यह रोड शो कैलाश विजयवर्गीय के लिए फायदेमंद से ज्यादा नुकसानदेह साबित हो सकता है।

दरअसल, पीएम मोदी की सुरक्षा के मद्देनजर बड़ा गणपति से लेकर राजवाड़ा तक के 1.4 किमी के इलाके में पुलिस ने डबल लेयर बैरिकेडिंग कर दी है। इससे रहवासी और व्यापारियों को काफी परेशानी हो रही है। राजवाड़ा पर स्थित लक्ष्मी मंदिर पर बैरिकेडिंग कर मंदिर में आने-जाने का रास्ता बंद कर दिया गया है। गोवर्धन पूजा के मौके पर बैरिकेडिंग किए जाने के कारण श्रद्धालुओं में भी भयंकर नाराजगी है।

यह भी पढ़ें: MP में 150 से अधिक सीटों के साथ कांग्रेस पार्टी की सरकार बन रही है, भोपाल के नरेला में बोले राहुल गांधी

पुलिस ने पीएम के रोड शो के मार्ग में आने वाले सभी घरों में परिवारों के हर सदस्य के मोबाइल नंबर और आधार नंबर की जानकारी ली है। रहवासियों के साथ ही दुकानदारों की भी पूरी जानकारी ली गई है। दुकानदारों से दुकान में क्या-क्या समान है। कौन-कौन काम करता है, जैसी जानकारी ली गई है। इतना ही नहीं हजार से ज्यादा घरों और व्यापारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह घर में एक से ज्यादा गैस टंकी नहीं रखें। छत पर रखे सामान भी हटा दें। 

रोड शो वाले दिन पहली मंजिल से ऊपर यानी दूसरी अथवा तीसरी मंजिल पर कोई नहीं जाएगा। इस दिन दुकानें भी नहीं खोली जाएंगी। घरों और दुकानों पर तीन-तीन बार पुलिस वाले जांच के लिए जा रहे हैं। ऐसे में लोग अपने घरों में ही जेल में कैद होने जैसा महसूस कर रहे हैं। वहीं, व्यापारियों का कहना है कि त्योहारी मौसम में दुकानें बंद होने के कारण करोड़ों रुपए के कारोबार पर असर पड़ेगा। उनकी आमदनी जब सबसे अधिक होती है उस समय में ऐसा किया गया है, इसे लेकर व्यापारी काफी नाराज हैं।

यह भी पढ़ें: MP Election 2023: रेपिस्ट और हत्यारों को हमने बचाया, BJP नेता ने गिनाई अपनी शर्मनाक उपलब्धियां

व्यापारी दिनेश मालवीय स्थानीय मीडिया से बातचीत के दौरान कहते हैं कि पीएम मोदी के रोड शो के कारण हमलोग काफी परेशान हैं। रोड शो की वजह से दुकान पूरी तरह बंद हो गई। वहीं, जगदीश अग्रवाल कहते हैं कि हिंदुओं के सबसे बड़े त्योहार के समय दुकान के सामने बैरिकेडिंग कर दी गई। इससे जनता काफी परेशान है। जाहिर हुसैन कहते हैं कि यह बिजनेस का समय था, हमारा बिजनेस पूरा खत्म कर दिया गया। जनता त्रस्त हो रही है। 

स्थानीय रहवासी तुषार मालवीय कहते हैं कि पुलिसवाले दिन में दो से तीन बार घर में आ जा रहे हैं। आकर बोलते हैं कि घर में जो सामान है उसे हटाओ। एक से ज्यादा गैस सिलेंडर नहीं होना चाहिए। पेट्रोल नहीं होना चाहिए। व्यापारियों और रहवासियों की नाराजगी के विजयवर्गीय की चिंता बढ़ा दी है। एक बड़े व्यापारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि पहले व्यापारी वर्ग में विजयवर्गीय को वोट देने की चर्चा थी। लेकिन अब इस घटना के बाद अधिकांश व्यापारी संजय शुक्ला को ही वोट देंगे। क्योंकि शुक्ला हमेशा व्यापारियों को मदद करते हैं और उनके कारण कोई परेशानी नहीं होती। लेकिन विजयवर्गीय परिवार हमेशा व्यापारियों के लिए मुश्किलें खड़ी करता रहा है।