वैक्सीन लगाने आई टीम को दिखाई कुदाल, कहा, तू कौन होता है मुझे वैक्सीन लगाने वाला, आजा मज़ा चखाता हूँ

श्योपुर के कराहल ब्लॉक में दो गाँवों में मेडिकल टीम का हुआ विरोध, वैक्सीन नहीं लगवा रहे थे लोग, खेरी गांव से वापस चली गई टीम, बुढेरा पंचायत की सरपंच ग्रामीणों को लेकर जंगल में भाग गई

Publish: Jun 22, 2021, 06:20 PM IST

वैक्सीन लगाने आई टीम को दिखाई कुदाल, कहा, तू कौन होता है मुझे वैक्सीन लगाने वाला, आजा मज़ा चखाता हूँ

भोपाल। सोमवार को मध्यप्रदेश सरकार ने बाकी राज्यों की तुलना में सबसे ज़्यादा वैक्सीन लगवाने का दावा किया। 16 लाख से भी ज़्यादा लोगों को वैक्सीन लगाईं गई। लेकिन इन सबके बीच श्योपुर ज़िले में वैक्सीन लगवाने को लेकर हंगामा किया गया। श्योपुर के कराहल ब्लॉक में एक व्यक्ति महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी को कुदाल दिखाने लगा। वहीं कराहल ब्लॉक के ही बुढेरा पंचायत की सरपंच ग्रामीणों को जंगल में लेकर भाग गई।  

यह भी पढ़ें : वैक्सीन लगवाओ और 51 हजार का इनाम पाओ, बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने किया ऐलान

मेडिकल टीम वापस लौट गई 
कराहल ब्लॉक के खेरी गांव में मेडिकल टीम के पहुँचते ही एक व्यक्ति कुदाल लेकर अधिकारी के सामने आ गया। श्याम नामक यह वयक्ति मेडिकल अधिकारी नितिन मित्तल के सामने कुदाल लेकर आया और कहा कि कौन है मुझे वैक्सीन लगाने वाले, सामने तो आए मजा चखाता हूँ। हालांकि मेडिकल टीम ने फिर भी कुदाल लिए व्यक्ति को दूर से ही समझाने की कोशिश की। लेकिन आसपास के लोगों ने भी जब टीम का विरोध किया, तब मेडिकल टीम गाँव से लौट गई। 

यह भी पढ़ें : बड़ा हादसा टला, चलती ट्रेन में लगी आग, जंगल में रोकनी पड़ी विशाखापट्‌टनम-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस

ग्रामीणों को लेकर जंगल में भाग गई सरपंच 
वहीं बुढेरा पंचायत में तो सरपंच ही ग्रामीणों को वैक्सीन से बचाने के लिए जंगल में भाग गई। मेडिकल टीम ने फ़ौरन इस बात की सूचना जनपद के सीईओ एसएस भटनागर को दी। भटनागर ने गांव पहुँचते ही पहले सरपंच के पति से बात की। लेकिन काफी समझाइश के बाद भी जब सरपंच पति नहीं माना तब सरपंच को हटा देने की धमकी दी गई। इस धमकी के डर से उसने फ़ौरन जंगल में छुपी अपनी पत्नी और ग्रामीणों को बुला लिया। जिसके बाद मेडिकल टीम ने सबको वैक्सीन लगाईं।