विधानसभा चुनाव में उतरने को तैयार हैं सिंधिया, दफ़्तर ने चुनाव नहीं लड़ने की खबर का किया खंडन

रिपोर्ट्स के मुताबिक कोर कमेटी की बैठक में सिंधिया ने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई थी, हालांकि अब उनके ऑफिस द्वारा इस खबर का खंडन जारी किया गया है।

Updated: Oct 13, 2023, 04:16 PM IST

भोपाल। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर असमंजस की स्थिति बरकरार है। पहले खबर आई थी की वह अपनी बुआ यशोधरा राजे की सीट शिवपुरी से चुनाव लड़ेंगे। कल कोर ग्रुप की बैठक के बाद खबर आई कि सिंधिया ने चुनाव लड़ने से स्पष्ट इनकार कर दिया है। लेकिन अब सिंधिया के कार्यालय द्वारा इस खबर का खंडन जारी किया गया है। ऐसे में अब कहा जा रहा है कि सिंधिया चुनावी मैदान में उतरने को तैयार हैं।

दरअसल, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अब तक उम्मीदवारों की 4 लिस्ट जारी कर दी है। चौथी सूची में सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत तमाम मंत्रियों और सिटिंग एमएलए के नाम शामिल हैं। इससे पहले दूसरी सूची में पार्टी ने तीन केंद्रीय मंत्रियों और सात सांसदों को मैदान में उतारा। अब भाजपा को 94 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित करने हैं। इसे लेकर बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक बीती शाम भोपाल में हुई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बैठक के बाद कई मीडिया संस्थानों के प्लेटफॉर्म पर यह खबर प्रसारित की गई कि कोर कमेटी की बैठक में जब सिंधिया के चुनाव लड़ने पर चर्चा हुई तो उनकी तरफ से कहा गया कि 'यदि सभी लोग चुनाव लड़ेंगे तो प्रचार कौन करेगा। कार्यकर्ताओं को मौका दिया जाना चाहिए'। 

हालांकि, इस खबर के सामने आने के बाद शुक्रवार सुबह सिंधिया का ऑफिस एक्टिव हुआ और इस तरह की खबरों का खंडन जारी किया। सिंधिया के कार्यालय द्वारा जारी खंडन में स्पष्ट कहा गया है कि उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने को लेकर बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक में ऐसा कुछ नहीं बोला है और ये सभी खबरें गलत और भ्रामक हैं।

सिंधिया के ऑफिस से जारी की गई सूचना में लिखा है, 'आज सुबह से एक खबर कुछ मीडिया संस्थान के द्वारा प्रसारित की गई है कि माननीय केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी ने कल भोपाल की कोर कमिटी मीटिंग में स्वयं विधानसभा चुनाव लड़ने से मना किया है! यह खबर पूर्णतः आधार हीन है व फर्जी है।' खंडन सामने आने के बाद एक बार फिर सिंधिया के चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हो गई है। माना जा रहा है कि भाजपा उन्हें शिवपुरी से मैदान में उतार सकती है।