MP : नहीं हुआ विभाग वितरण Cabinet बैठक स्‍थगित

MP Ministers Portfolios : विभाग बंटवारे में पेंच, दो बार समय बढ़ा फिर स्‍थगित हुई कैबिनेट बैठक

Publish: Jul-09, 2020, 08:03 PM IST

MP :  नहीं हुआ विभाग वितरण Cabinet बैठक स्‍थगित

एमपी में शिवराज मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा नहीं होने के कारण कैबिनेट बैठक एकबार फिर टाल दी गई है। बैठक आज शाम 5 बजे होनी थी। मगर अब इसे स्‍थगित कर दिया गया है।

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार 9 जुलाई को सुबह अपने मंत्रिमंडल की बैठक बुला कर संकेत दिए थे कि वे बुधवार को मंत्रिमंडल के साथियों में विभागों का वितरण कर देंगे। मगर कैबिनेट बैठक का समय शाम को कर दिया गया है। अब बैठक स्‍थगित करने की सूचना जारी कर दी गई है। सूत्रों के अनुसार विभाग वितरण पर अभी राज्‍यपाल के हस्‍ताक्षर नहीं हुए हैं इसलिए बैठक स्‍थगित की गई है।

गौरतलब है कि बीजेपी में आपसी खींचतान के कारण विभाग वितरण नहीं हो पा रहा है। कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में आए ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया अपने समर्थकों के लिए आबकारी,परिवहन, राजस्‍व, नगरीय प्रशासन जैसे महत्‍वपूर्ण विभाग मांग रहे हैं मगर शिवराज इस मामले में समझौता करने को तैयार नहीं हैं। इसी पेंच को सुलझाने के लिए शिवराज दिल्‍ली भी गए और वहां उन्‍होंने वरिष्‍ठ नेताओं से कई दौर की बात की। दिल्‍ली यात्रा से भोपाल लौटे मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा था कि अभी विभाग वितरण में वे और वर्कआउट करेंगे। सूत्रों के अनुसार भोपाल में शिवराज ने प्रदेश अध्‍यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत से चर्चा कर विभाग वितरण पर विमर्श किया। उन्‍होंने सिंधिया खेमे को महत्‍वपूर्ण विभाग देने के बाद के असर पर मंथन किया है।