गृहमंत्री अमित शाह के नाम से SDM को दे रहा था धमकी, पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार

जिले की ढीमरखेड़ा SDM को धौंस देने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। युवक खुद को गृह मंत्री का सिक्योरिटी गार्ड बताकर एसडीएम को धमका रहा था।

Publish: Aug 10, 2023, 12:38 PM IST

Image courtesy- publicapp
Image courtesy- publicapp

कटनी। मध्य प्रदेश के कटनी से देेश के गृह मंत्री अमित शाह का नाम इस्तेमाल कर धौंस दिखाने का मामला सामने आया है। दरअसल, रंजीत पटेल नाम का युवक जमीन विवाद की शिकायत लेकर एसडीएम ऑफिस पहुंचा था। जब एसडीएम ऑफिस में उसकी फरियाद नहीं सुनी गई तो उसने वहां के एसडीएम विंकी सिंहमारे से खुद को अमित शाह का पर्सनल सिक्योरिटी और लेफ्टिनेंट कमांडो गार्ड बताकर धौंस दिखाने लगा। एसडीएम ने इसकी शिकायत थाने में कर दी। इसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया।


कटनी पुलिस ने बताया कि रंजीत पटेल जबलपुर के मझगवा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बुढ़रा का रहने वाला है। वह खुद को आर्मी में वरिष्ठ नायक बता कर विंकी सिंहमोरे को धौंस दिखा रहा था। एसडीएम की शिकायत पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। युवक पर धारा 151 के तहत मामला दर्ज किया गया। वह अपने रिश्तेदार की जमीन के सिलसिले में ढीमरखेड़ा एसडीएम कार्यालय पहुंचा था, जहां खुद को गृहमंत्री अमित शाह का सिक्योरिटी गार्ड बताते हुए एसडीएम को अपने पक्ष में काम करने की धमकी दे रहा था। एसडीएम ने इसकी सूचना ढीमरखेड़ा थाने में दी। जिसके बाद ढीमरखेड़ा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

ढीमरखेड़ा थाना प्रभारी मोहम्मद शाहिद खान ने बताया कि एसडीएम की शिकायत पर युवक से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह आर्मी में पदस्थ है। अभी केंद्रीय मंत्री अमित शाह की पर्सनल सिक्योरिटी में तैनात हूं। लेकिन जब आर्मी के अफसरो से भी जानकारी ली गई तो इस नाम का कोई भी युवक अमित शाह की सिक्योरिटी में ना होना पाया गया। इसके बाद युवक के खिलाफ 419 और 186 के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेजा गया।