योगी आदित्यनाथ के स्वस्थ होने के लिए उज्जैन में किया जा रहा है मिर्ची यज्ञ, लेकिन खुद एहतियात नहीं बरत रहे हैं संत

उज्जैन के बगलामुखी मंदिर में योगी आदित्यनाथ के स्वस्थ होने की कामना की जा रही है, इसके लिए मिर्ची यज्ञ शुरू कर दिया गया है

Updated: Apr 16, 2021, 02:13 PM IST

योगी आदित्यनाथ के स्वस्थ होने के लिए उज्जैन में किया जा रहा है मिर्ची यज्ञ, लेकिन खुद एहतियात नहीं बरत रहे हैं संत
Photo Courtesy: Dainik Bhaskar

उज्जैन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के स्वस्थ होने की कामना मध्यप्रदेश के एक मंदिर में की जा रही है। योगी आदित्यनाथ के स्वस्थ होने के लिए उज्जैन के बगलामुखी मंदिर में यज्ञ शुरू कर दिया गया है। खास बात यह कि योगी के स्वस्थ होने के लिए मिर्ची यज्ञ शुरू किया गया है। 

यह भी पढ़ें : हरदीप डंग का दावा, प्रदेश में कहीं नहीं है ऑक्सीजन और इंजेक्शन की कमी, ऑक्सीजन की किल्लत का तो सिर्फ माहौल बनाया जा रहा है

हालांकि योगी के स्वस्थ होने के लिए यज्ञ करने वाले संत खुद ही कोरोना के नियमों का पालन करते नहीं दिखाई दे रहे। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे तमाम एहतियातों को ताक पद रखकर योगी आदित्यनाथ के स्वास्थ्य लाभ की कामना की जा रही है। 

यह भी पढ़ें : शहडोल: कोरोना के बीच भाजपा ज़िला अध्यक्ष ने मनाया जन्मदिन, कोरोना के नियमों की उड़ाई धज्जियां

बगलामुखी में जारी नौ दिनों के मिर्ची यज्ञ में तिल्ली, खड़ी लाल मिर्च, घी, नमक, नींबू, सरसों के तेल और अनाज को हवन कुंड में जलाया जा रहा है। बगलामुखी मंदिर में यज्ञ करने वाले संत नाथ संप्रदाय से आते हैं। योगी आदित्यनाथ इसी नाथ संप्रदाय के अध्यक्ष हैं। साथ ही वे गोरखनाथ मठ के पीठाधीश्वर भी हैं। हाल ही में योगी आदित्यनाथ कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।