हेमा मालिनी के गाल जैसी सड़कें बन गई, केंद्रीय मंत्री के बयान को महिला आयोग ने बताया शर्मनाक

अपनी ही पार्टी की महिला सांसद को लेकर केंद्रीय मंत्री का विवादित बयान, फग्गन सिंह कुलस्ते ने हेमा मालिनी की गाल से की सड़कों की तुलना, एमपी महिला आयोग की चेयरपर्सन ने की कार्रवाई की मांग

Updated: Feb 18, 2022, 05:30 PM IST

भोपाल। केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने अपनी ही पार्टी की महिला सांसद हेमा मालिनी को लेकर शर्मनाक बयान दिया है। केंद्रीय मंत्री ने सड़क की तुलना हेमा मालिनी के गाल से किया है। कुलस्ते के इस बयान पर मध्य प्रदेश महिला आयोग की चेयरपर्सन शोभा ओझा ने कार्रवाई की मांग की है।

दरअसल, मंत्री व स्थानीय सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते डिंडौरी दौरे पर थे। इस दौरान अमरपुर के आक्रोशित ग्रामवासियों ने उन्हें घेर लिया। ग्रामीणों ने गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि सड़क निर्माण के दौरान नल जल योजना के पाइप लाइन जगह-जगह से टूट फूट गए हैं, जिसके कारण उन्हें पिछले कई दिनों से पानी नहीं मिल रहा है। ग्रामीणों की नाराजगी झेलने के बाद कुलस्ते कहने लगे कि सड़कें तो हेमा मालिनी के गाल जैसी चिकनी बना दी, लेकिन ठेकेदारों ने पाइपलाइन क्षतिग्रस्त कर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि ठेकेदारों को डंडा लगाने की जरूरत है। 

कुलस्ते के इस बयान पर राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन शोभा ओझा ने आपत्ति जताते हुए कार्रवाई की मांग की है। शोभा ओझा ने हम समवेत से बातचीत के दौरान कहा कि, 'बीजेपी के शीर्ष नेताओं की मानसिकता ही महिलाओं को प्रोडक्ट के तौर पर पेश करने की रही है। ये महिलाओं को ऑब्जेक्ट समझते हैं। केंद्रीय मंत्री का यह बयान शर्मनाक है। राष्ट्रीय महिला आयोग को इसपर संज्ञान लेना चाहिए। संवैधानिक तरीके गठित राज्य महिला आयोग को तो सरकार ने भंग ही कर दिया है।'

खबर लिखे जाने तक हेमा मालिनी ने इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। हालांकि, अब देखना यह होगा कि दूसरे दलों के नेताओं द्वारा इस तरह की टिप्पणियां किए जाने पर हेमा मालिनी जिस तरह मुखर रही हैं, क्या उसी तरह बीजेपी मंत्री के बयान का विरोध करेंगी?