शिक्षक दिवस पर उमरिया में छात्रों का अनोखा प्रदर्शन, अपने शिक्षक को स्कूल में किया बंद

छात्रों ने पेयजल और अन्य सुविधाओं के अभाव का विरोध जताने के लिए शिक्षक को स्कूल में बंद कर स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया।

Publish: Sep 06, 2023, 10:44 AM IST

Image courtesy- Amarujala
Image courtesy- Amarujala

उमरिया। मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में शिक्षक दिवस पर छात्रों का अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला है। जिले के बिलासपुर गांव में स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को नाराज छात्रों ने हंगामा कर दिया। शिक्षक दिवस के मौके पर विद्यालय के प्राचार्य मकसूदन प्रसाद साहू को स्कूल के भीतर कैद करके छात्रों ने स्कूल के बाहर अनोखा प्रदर्शन किया। छात्रों ने यह कदम स्कूल में बुनियादी सुविधाओं के नहीं मिलने के कारण उठाया।

शिक्षक दिवस के दिन शिक्षक को स्कूल के भीतर कैद करने की खबर से प्रशासन में हैरान हो गया। जानकारी मिलते ही प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और छात्रों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं। अधिकारियों ने समस्या के निराकरण का आश्वासन भी दिया। छात्रों ने इसके बाद प्रदर्शन बंद कर दिया। और शिक्षक को आजाद कर दिया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक गोविंद द्विवेदी ने बताया है कि बिलासपुर स्थित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पेयजल सहित अन्य सुविधाओं का अभाव है। इसी बात से नाराज छात्रों ने समस्या के निराकरण की मांग करते हुए विरोध का ये रास्ता चुना। छात्र पहले कई बार शिकायत कर चुके हैं लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं था। और अब प्रदर्शन के बाद प्रशासन ने शीघ्र ही सुविधाओं के विस्तार का भरोसा दिया है।