भोपाल लौट रही वंदे भारत एक्सप्रेस गाय से टकराई, ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि रानी कमलापति जाने वाली ट्रेन संख्या 20172 डबरा स्टेशन के पास गाय से टकराई और करीब 15 मिनट तक घटनास्थल पर रुकी रही।

Updated: Apr 28, 2023, 11:24 AM IST

डबरा। वंदे भारत एक्सप्रेस से गाय के टकराने का एक और मामला सामने आया है। नई दिल्ली से भोपाल आ रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से गुरुवार को एक गाय टकरा गई। इससे ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। हादसा डबरा रेलवे स्टेशन के पास शाम करीब 6.15 बजे हुआ। हादसे के बाद ट्रेन यहां 15 मिनट से ज्यादा समय तक ओवरब्रिज के पास खड़ी रही। जांच पड़ताल के बाद ट्रेन को रवाना किया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रेन जब डबरा और सिमिरियाताल स्टेशन के बीच पहुंची तो यहां ट्रैक पर अचानक से एक गाय गई और ट्रेन से जा टकराई। गाय के टकराने के बाद ट्रेन का बोनट खुल गया। डबरा स्टेशन से पहले ओवरब्रिज के पास ट्रेन को रोका गया। यहां टेक्निकल स्टाफ की मदद से इसे ठीक किया गया। वंदे ट्रेन रुकने की जानकारी मिलते ही आरपीएफ पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा था।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी को दी थी बम से उड़ाने की धमकी, इंदौर पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि क्षतिग्रस्त हिस्से की आवश्यक मरम्मत के बाद ट्रेन ने अपनी आगे की यात्रा शुरू कर दी। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई यात्री हताहत नहीं हुआ। बीते 1 अप्रैल को ही पीएम मोदी ने वंदे भारत एक्‍सप्रेस ट्रेन की शुरुआत थी। ट्रेन को शुरू हुए अभी पूरा एक महीना भी नहीं हुआ कि इस तरह का हादसा हो गया। इस घटना से सेमी-हाई-स्पीड एक्सप्रेस ट्रेन का नोज कोन क्षतिग्रस्त हो गया।

यह पहली बार नहीं है जब वंदे भारत ट्रेन दुर्घटना का शिकार हुई है। वंदे भारत एक्सप्रेस के पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। वंदे भारत ट्रेन में पशुओं और मवेशियों के टकराने की घटनाएं लगातार सामने आ रहे हैं। इन घटनाओं से रेल प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। रेलवे द्वारा इन्हें रोकने के लिए तरह-तरह के प्रयास किए जा रहे हैं, हालांकि कामयाबी नहीं मिल पा रही है।