महू के गांव ने बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर लगाई रोक, मंत्री सिलावट और उषा ठाकुर को भी नहीं दिया गांव में घुसने

शनिवार को महू क्षेत्र के दौरे पर निकले थे तुलसीराम सिलावट और उषा ठाकुर, मलेंडी गांव के ग्रामीणों ने नहीं करने दिया प्रवेश, मुख्य द्वार पर ही खड़े रहकर ग्रामीणों से की बात, कलेक्टर ने ग्रामीणों के प्रयास की जमकर की तारीफ

Updated: May 16, 2021, 04:41 AM IST

Photo Courtesy: Patrika
Photo Courtesy: Patrika

इंदौर। महू क्षेत्र के एक गांव ने ज़बरदस्त लॉकडाउन लगाया है। यहां ग्रामीणों ने एक शानदार मिसाल पेश करते हुए किसी भी बाहरी व्यक्ति के गांव में प्रवेश पर रोक लगा दी है। लॉकडाउन का किस सख्ती के साथ पालन किया जा रहा है, उसे इसी उदाहरण से समझा जा सकता है कि जब जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट और पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर गांव तक पहुंचे तो ग्रामीणों ने दोनों मंत्रियों तक को गांव में घुसने नहीं दिया। 

दरअसल शनिवार को प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट और पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर महू क्षेत्र के दौरे पर निकले थे। दौरे के दौरान ही जब वे मलेंडी गांव के समीप पहुंचे तब गांव का मुख्य मार्ग बंद था। मंत्रियों और प्रशासनिक अमले को बताया गया कि ग्रामीणों ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम सुनिश्चित करने के लिए सामूहिक रूप से किसी भी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगा रखी है। 

यह भी पढ़ें : बिना मास्क लगा कर घूमने वालों को पांच पांच पौधे लगाने की अनूठी सज़ा, गांव नहीं होने देना चाहता ऑक्सीजन की कमी

इसके बाद दोनों ही मंत्रियों और उनके साथ आए प्रशासनिक अमले ने गांव के मुख्य द्वारा के बाहर ही खड़े रहकर कुछ ग्रामीणों से बात की। ग्रामीणों के शानदार पहल और सरकार के प्रयासों पर मंत्रियों और ग्रामीणों के बीच चर्चा हुई। कलेक्टर ने भी ग्रामीणों की इस शानदार पहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि ग्रामीणों के इस पहल के कारण कोरोना पर काबू पाने और इसकी चैन तोड़ने में मदद मिलेगी।