दुल्हन के घर बारात लेकर पहुंचने से पहले दूल्हा पहुंचा हवालात, इंदौर में कोरोना नियमों को ताक पर रखकर हो रही थी मंडप की रस्में

इंदौर में बारात रवाना होने से पहले दूल्हे के घर जुटे सैकड़ों लोग, मंडप की रस्म के दौरान उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, दूल्हे और पिता पर केस दर्ज

Updated: May 22, 2021, 09:57 AM IST

Photo courtesy: National Herald
Photo courtesy: National Herald

इंदौर। प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी लोग कोरोना को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। इंदौर के खजराना इलाके में नियमों को ताक पर रखते हुए शादी कार्यक्रम में भीड़ जुटाने का मामला सामने आया है। मामला उजागर होने पर पुलिस ने आरोपी वर पक्ष के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। शुक्रवार को बारात रवाना होने से पहले दूल्हे के यहां मंडप का आय़ोजन किया गया था, जिसमें मामेरा लेकर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। सैकड़ों लोगों के लिए भोजन का इंतजाम किया गया था।

यह आयोजन गुरु नानक नगर में हो रहा था। जैसे ही मामले की सूचना खजराना थाना पुलिस को लगी पुलिस ने वहां छापा मार दिया। शादी कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या मे लोग इकट्ठा हुए थे, जिनमें से बहुत से लोगों ने मास्क नहीं पहना था। सोशल डिस्टेंसिग की धज्जियां उड़ाई जा रही थी।

मंडप कार्यक्रम के लिए बाकायदा टेंट लगाया गया था। कार्यक्रम स्थल पर लोग दूर से भी शामिल होने आए थे, इसका अंदाजा वहां खड़ी गाड़ियों को देखकर लगाया जा सकता था। जैसे ही पुलिस पहुंची, पुलिस ने गाड़ियों की हवा निकाल दी। समारोह स्थल पर पुलिस को देखकर अफरातफरी मच गई, लोग इधर-उधर भागने लगे। पुलिस ने दूल्हे और उसके पिता लखन अहिरवार को हिरासत में ले लिया है।

दूल्हे दिनेश अहिरवार और उसके पिता पर धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है। दोनों पुलिस से माफी मांगते नजर आए। जिसके बाद दोनों को 41 दिन का नोटिस देखकर छोड़ दिया गया। इंदौर में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कलेक्टर मनीष सिंह ने 10 दिन के सख्त लॉकडाउन लागू कर दिया है। माना जा रहा है कि एक जून से छूट मिल सकती है।