ज्योतिरादित्य सिंधिया से कांग्रेस का सवाल, किसानों का कर्ज़ कब माफ करेगी सरकार

एमपी किसान कांग्रेस के अध्यक्ष केदार सिरोही ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से पूछा, किसानों के नाम पर गिराई थी कमलनाथ सरकार, अब कर्ज़माफी नहीं होने पर क्या कदम उठाएंगे

Updated: Nov 24, 2020, 05:49 PM IST

ज्योतिरादित्य सिंधिया से कांग्रेस का सवाल, किसानों का कर्ज़ कब माफ करेगी सरकार
Photo Courtesy: The Print

भोपाल। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार किसानों की कर्ज़माफी करेगी या नहीं? और अगर कर्ज़माफी नहीं की गई तो ज्योतिरादित्य सिंधिया किसानों के हित में क्या कदम उठाएंगे? राज्य में कांग्रेस की सरकार गिराकर बीजेपी में जाने वाले सिंधिया से यह सवाल प्रदेश के किसान नेता और एमपी किसान कांग्रेस के अध्यक्ष केदार शंकर सिरोही ने पूछे हैं। सिरोही ने अपनी चिट्ठी में सिंधिया को यह याद भी दिलाया है कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार गिराने के लिए उन्होंने किसानों के हित को ही मुद्दा बनाया था। 

कृषि विद और एमपी किसान कांग्रेस के अध्यक्ष केदार शंकर सिरोही ने राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से यह स्पष्ट करने को कहा है कि बीजेपी किसानों की कर्ज़ा माफी को लेकर क्या कदम उठा रही है ? साथ ही उन्होंने  सिंधिया से यह भी पूछा है कि अगर बीजेपी प्रदेश के किसानों का कर्ज़ा माफ नहीं करती है तो ज्योतिरादित्य सिंधिया किसानों के हितों का संरक्षण करने के लिए क्या कदम उठाएंगे ? सिरोही ने लिखा है कि प्रदेश के किसान सिंधिया से इस सवाल का जवाब चाहते हैं।

गौरतलब है कि मार्च के महीने में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दलबदल करते समय राज्य की कांग्रेस सरकार पर किसानों का कर्ज़ माफ नहीं करने का आरोप लगाया था। उन्होंने बीजेपी का दामन थामने की यही प्रमुख वजह बताई थी। उसके बाद से ही बीजेपी मध्य प्रदेश की सत्ता पर काबिज़ है। यही वजह है कि अब कांग्रेस  ज्योतिरादित्य सिंधिया से पूछ रही है कि बीजेपी सरकार किसानों का कर्ज़ा कब माफ करेगी ?

गौरतलब है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिरने से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी ही पार्टी के सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरने की धमकी दी थी। अब कांग्रेस सिंधिया से पूछ रही है कि बीजेपी द्वारा किसानों को छले जाने के विरोध में सिंधिया सड़क पर उतरेंगे या नहीं ?