Jyotiraditya Scindia: ज्योतिरादित्य सिंधिया के मेहगांव दौरे का यूथ कांग्रेस करेगी विरोध

MP By Polls: उपचुनाव तैयारी में राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का गुरुवार को मेहगांव दौरा, यूथ कांग्रेस ने की विरोध की तैयारी

Updated: Sep 09, 2020 07:34 PM IST

Jyotiraditya Scindia: ज्योतिरादित्य सिंधिया के मेहगांव दौरे का यूथ कांग्रेस करेगी विरोध
Photo Courtsey : Bhaskar

भोपाल। मध्यप्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। सभी दल अपनी अपनी राजनीतिक विसात विछाने में लगे हुए हैं और उनके नेता लगातार दौरे कर रहे हैं। ऐसे में राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया कल उपचुनाव के चलते मेहगांव दौरे पर रहेंगे। उनके मेहगांव आने से पहले ही विरोध के सुर तेज हो गई है।

यूथ कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री राहुल सिंह भदौरिया ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनौती दी है। उन्होंने कहा है कि वोट का सौदा करने वाले सिंधिया को किसी भी कीमत पर यूथ कांग्रेस मेहगांव में घुसने नहीं देगी। साथ ही यूथ कांग्रेस इस दौरान सिंधिया को काले झंडे भी दिखाएगी। राहुल ने कहा कि सिंधिया ने मेंहगांव की जनता व कांग्रेस पार्टी के साथ बहुत बड़ी गद्दारी की है जिसे मेंहगांव की जनता कभी माफ नहीं करेगी।

Click: MP: कृषि राज्य मंत्री गिर्राज दंडोतिया को फिर दिखाए काले झण्डे

बता दें कि इस बार के मध्यप्रदेश उपचुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया की साख ही नहीं बल्कि राजनीतिक करियर भी दांव पर लगा हुआ है। कांग्रेस से बागी होकर अपने समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल होने वाले सिंधिय़ा भले ही राज्यसभा सांसद बन गए हों लेकिन उन्हें अभी कठिन रास्ता तय करना है। माना जा रहा है कि यह चुनाव सिंधिया और उनके समर्थकों का राजनीतिक भविष्य भी तय करेगा।

Click: Jyotiraditya Scindia 22 समर्थकों समेत ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुतलों के साथ विरोध

मध्यप्रदेश में कांग्रेस का तख्तापलट करने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया का उनके गढ़ माने जाने वाले ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में भी उनके विरोध की लौ उठ खडी हुई है वहीं उनके समर्थक विधायकों का भी क्षेत्र में जमकर विरोध हो रहा है जो सिंधिया के लिए चिंता का विषय है। इसी का असर है कि महाराज इस चुनाव में अपने विरोधियों से भी बडी विनम्रता से मिल रहे हैं।

Click: Gwalior टिकट के लिए 50 लाख देने वाले ऑडियो का हिसाब दें सिंधिया

बीते दिनों बीजेपी के सदस्यता अभियान के दौरान हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता उनके खिलाफ सड़कों पर उतर आये थे। ऐसा नजारा इतिहास में पहली बार दिखा जब सिंधिया के गढ़ में इस तरह का विरोध उत्तपन्न हुआ हो और जहां सिंधिया ग़द्दार है और सिंधिया वापस जाओ के नारे लगे हों।