पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में 10 कांवड़ियों की मौत, 16 घायल, DJ के जेनरेटर से वाहन में फैला करंट

पश्चिम बंगाल के जलपेश में प्रसिद्ध शिवमंदिर है, सभी कांवड़िए पिकअप वाहन में सवार होकर जलपेश जा रहे थे, लेकिन कूचबिहार के मेखलीगंज के चंगराबंध में वाहन में लगे डीजे के जेनरेटर में शॉर्ट सर्किट हो गया

Updated: Aug 01, 2022, 11:03 AM IST

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में 10 कांवड़ियों की मौत, 16 घायल, DJ के जेनरेटर से वाहन में फैला करंट

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में रविवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। यहां जलपेश जा रहे 10 शिव भक्तों (कांवड़ियों) की करंट लगने से मौत हो गई। इस हादसे में 16 कांवड़िए घायल हैं। जलपेश में शिवमंदिर है, बताया जा रहा है कि सभी शिव भक्त वहीं जा रहे थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये लोग जिस पिकअप से आए थे उसमें डीजे लगा था। इस पिकअप में ही जेनरेटर भी रखा था। जेनरेटर के तार में शॉर्ट सर्किट होने से वाहन में करंट आ गया गया। पिकअप में सवार कांवड़ियां करंट की चपेट में आ गए। 10 लोगों की इस हादसे में जान चली गई। 16 लोग बुरी तरह से घायल हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें: CM शिवराज जिसे कहेंगे हम उसका समर्थन करेंगे, जिपं सदस्यों ने बीच गंगा नदी में ली थी शपथ

बताया जा रहा है कि पिक अप में ड्राइवर समेत 27 लोग सवार थे। इनमें 10 की मौत हुई 16 लोगों को बेहतर इलाज के लिए जलपाईगुड़ी रेफर कर दिया गया है। जबकि हादसे के बाद से पिकअप का ड्राइवर फरार है। पुलिस ने पिकअप को अपने कब्जे में ले लिया है।

फिलहाल पुलिस मामले की सभी एंगल से जांच कर रही है। बता दें कि आज सावन का तीसरा सोमवार है। पिकअप में सवार होकर श्रद्धालु इसी मौके पर भववान शिव को जल चढ़ाने जलपेश जा रहे थे।