जज सहित 20 अधिकारी-कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, लखनऊ के सभी कोर्ट 3 अप्रैल तक बंद

कोविड़ 19 गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर मॉल और बार सील किया गया

Updated: Apr 02, 2021, 10:36 AM IST

जज सहित 20 अधिकारी-कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, लखनऊ के सभी कोर्ट 3 अप्रैल तक बंद
Photo courtesy: aaj tak

दिल्ली। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण तेज़ी से बढ़ रहा है।  लखनऊ में जिला जज व सीजीएम सहित लगभग 20 न्यायिक कार्य से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। लखनऊ के सभी अदालतें 3 अप्रैल तक बंद कर दी गई है। 

अब लखनऊ अदालत में फौजदारी के 2 अप्रैल और 3 अप्रैल के मामलों की सुनवाई, 8 अप्रैल और 9 अप्रैल को हो सकेगी। वहीं दीवानी के मामलों की सुनवाई 19 और 20 अप्रैल को की जाएगी।इसके साथ ही न्यायालय में सैनिटाइजेशन का काम भी शुरू कर दिया गया है। दीवानी कोर्ट परिसर जनपद न्यायाधीश परिसर संपूर्ण न्यायालय परिसर व पुराने हाईकोर्ट परिसर को सेनेटाइज करने के लिए पूर्णतया बंद कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि लखनऊ में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार कम होने का नाम नही ले रही है। कोरोना का ख़तरा दिनों दिनों बढ़ता जा रहा है। एक अप्रैल के दिन एक साथ 935 नए कोरोना के केस आने से हड़कंप मच गया है। हालांकि वैक्सिनेशन अभियान में तेज़ी लाई गई है। गुरुवार से 45 वर्ष के पार वालों को टिका लगना शुरू हो गया है।राजधानी में तेज़ी से बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए प्रशासन ने सख्ती बरती है। बिना मास्क के घूम रहे लोगों के चलान काटे जा रहे हैं।

गौरतलब है कि लखनऊ का मशहूर फन माल को कोविड़ -19 प्रोटोकॉल उलंघन करने पर सील कर दिया गया तो वहीं गोमती नगर में एक बार को भी सील कर दिया गया है। ज़िला प्रशासन के मुताबिक कोविड़-19 उल्लंघन करने पर इन्हें नोटिस दिया गया था। नोटिस दिए जाने के बाद भी नियम का पालन नही हो रहा था।