तपोवन सुरंग से 5 और शव बरामद, 43 लोगों की मौत की पुष्टि

उत्तराखंड में हादसे के बाद 200 लोगों के गायब होने की आशंका है, दो लोगों को सुरक्षित निकाला गया है

Updated: Feb 14, 2021, 12:37 PM IST

तपोवन सुरंग से 5 और शव बरामद, 43 लोगों की मौत की पुष्टि
Photo Courtesy: India Tv

चमोली। उत्तराखंड के चमोली में त्रासदी के बाद से ही रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान राहत बचाव कार्य टीम ने पांच और शव बरामद किए हैं। इस लिहाज़ से हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या 43 हो गई है। बीती 7 फरवरी को उत्तराखंड के चमोली जिले के रैणी गांव के पास ग्लेशियर टूटने से बड़ा सैलाब आ गया था। जिसमें 200 के करीब लोगों के लापता होने की सूचना थी।त्रासदी के बाद से क्षेत्र में राहत कार्य तेजी से किया जा रहा है। तपोवन सुरंग से अब तक 43 लोगों के शव बरामद हुए हैं। 

रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान राहत टीम ने दो लोगों को सुरक्षित बचा किया है। अभी सुरंग में और लोगों के फंसे होने की आशंका है। राहत टीम अभी तपोवन की सुरंग की और खुदाई कर रही है, जिससे त्रासदी में लापता हुए लोगों तक पहुंचा जा सके। फिलहाल तपोवन की सुरंग को 150 मीटर तक खोद डाला गया है।

दूसरी तरफ त्रासदी से प्रभावित लोग अपनी जीवन को पटरी पर लाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। क्षेत्र में जन जीवन को सामान्य करने के लिए आईटीबीपी के जवान भी लगे हुए हैं। आईटीबीपी ने क्षेत्र में राहत शिविर लगाए हुए हैं, जहां आपदा से प्रभावित लोगों तक खाने पीने और ज़रूरत की तमाम चीजों को पहुंचाया जा रहा है।