उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में भीषण हादसा, बारातियों से भरी बस खाई में गिरने से 25 की मौत

बारातियों से भरी बस लालढांग से काड़ा तल्‍ला जा रही थी, जब चालक ने रिखनीखाल-बिरोंखल मार्ग पर नियंत्रण खो दिया। बस गहरी खाई में जा गिरी।

Updated: Oct 05, 2022, 03:21 AM IST

पौड़ी गढ़वाल। उत्‍तराखंड में मंगलवार देर शाम को भीषण बस हादसा हो गया। 40 से 46 बारातियों को ले जा रही बस तकरीबन 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई। जबकि 21 लोगों को बचा लिया गया है।घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल भेजा गया है। दुर्गम क्षेत्र होने के कारण तलाशी अभियान में दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा।

उत्‍तराखंड के DGP अशोक कुमार ने बस हादसे के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दुर्घटना में 25 लोग मारे गए हैं, जबकि 21 लोगों को बचा लिया गया है। सभी घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दुर्घटनास्थल पर रोशनी की कोई व्यवस्था नहीं थी। गांव वालों ने अपने मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट के सहारे लोगों को खोजा।

बताया जा रहा है कि यह बस बस शादी समारोह के लिए लालढांग से बीरोंखाल के एक गांव की ओर जा रही थी जो सिमरी मोड़ के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। सूचना मिलते ही स्‍थानीय प्रशासन के आलाधिकारी और SDRF की टीम तत्‍काल मौके पर पहुंच गई। रात भर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया।