पीएम के माफिया राज वाले बयान पर अखिलेश का तंज, खुद यूपी के सीएम ने वापस लिए हैं अपने मुकदमे

प्रधानमंत्री ने अलीगढ़ में रैली को किया था संबोधित, कहा था पहले यूपी में माफियाओं का राज था, अब अखिलेश यादव ने पलटवार करते हुए पीएम को दिलाई योगी आदित्यनाथ के अतीत की याद

Updated: Sep 14, 2021, 02:59 PM IST

पीएम के माफिया राज वाले बयान पर अखिलेश का तंज, खुद यूपी के सीएम ने वापस लिए हैं अपने मुकदमे

लखनऊ। प्रधानमंत्री मोदी के माफिया राज वाले बयान पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने करारा तंज कसा है। अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री को कम से कम इतना तो पता ही होगा कि उत्तर प्रदेश के मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वो मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने अपने ऊपर दर्ज मुकदमें वापस लिए हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री खुद गृह विभाग का डेटा निकलवा लें तो उन्हें समझ में आ जाएगा कि उत्तर प्रदेश में किसके शासन में अपराध बढ़े हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अलीगढ़ में हुई एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 2017 से पहले यूपी में केवल माफियाओं और गुंडों की चलती थी। लेकिन वे अब सभी सलाखों के पीछे हैं। पीएम ने कहा कि योगी राज में केवल विकास का काम होता है। प्रधानमंत्री का यह बयान साफ तौर पर उत्तर प्रदेश की पूर्वर्ती समाजवादी पार्टी की सरकार पर हमला था।  

यह भी पढ़ें ः हिमाचल के CM जयराम ठाकुर भी दिल्ली तलब, फेरबदल की अटकलें शुरू

प्रधानमंत्री के इस बयान के बाद लखनऊ में जब अखिलेश यादव प्रेस को संबोधित कर रहे थे, तब किसी पत्रकार ने पूर्व सीएम को प्रधानमंत्री के इस बयान के बारे में जानकारी देते हुए प्रतिक्रिया देने के लिए कहा। अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री के इस बयान पर करारा पलटवार किया। अखिलेश यादव ने यूपी के मौजूदा सीएम योगी आदित्यनाथ के अतीत की याद दिलाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री खुद यह बात जानते होंगे, सभी लोग यह बात जानते हैं कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने अपने ऊपर दर्ज मुकदमे वापस लिए हैं।  

यह भी पढ़ें ः काले कोट में होने से जीवन अधिक कीमती नहीं हो जाता, वकीलों के परिजनों को मुआवजा देने की याचिका SC में खारिज

अखिलेश यादव यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को होम डिपार्टमेंट से डेटा निकलवा लेना चाहिए तब उन्हें यह जानकारी मिल जाएगी कि अपराध किसके राज में बढ़ा है। अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री को मुख्यमंत्री योगी को निर्देश देकर यह भी पता करना चाहिए कि उत्तर प्रदेश के टॉप टेन माफिया कौन हैं। सपा नेता ने कहा कि तमाम रिपोर्ट्स इस बात की गवाही देती हैं इस समय सबसे ज़्यादा अपराध अगर किसी राज्य में है, तो वह उत्तर प्रदेश में है।  

उत्तर प्रदेश में चुनावी रण का आगाज़ हो चुका है। साथ ही राजनीतिक बयानबाज़ी भी शुरु हो चुकी है। सपा नेता अखिलेश यादव ने कहा है कि अब बीजेपी के पास अब चार पांच महीने का ही समय बचा है। अखिलेश यादव ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी को अपना चुनाव चिन्ह बदलकर बुल्डोज़र रख लेना चाहिए। क्योंकि वह गरीबों की झोपड़ी तोड़ रही है।