समीर वानखेड़े से नाराज़ हैं अमित शाह, NCB मुख्यालय को वानखेड़े ने अंधेरे में रखा: मीडिया रिपोर्ट

गृह मंत्री अमित शाह समीर वानखेड़े द्वारा आर्यन खान के मामले को हैंडल करने के तौर तरीकों से नाराज़ बताए जा रहे हैं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक समीर वानखेड़े ने एनसीबी मुख्यालय को आर्यन खान मामले की पूरी जानकारी नहीं दी

Publish: Oct 31, 2021, 09:50 AM IST

नई दिल्ली। आर्यन खान मामले के बाद से ही विवादों में घिरे एनसीबी के जोनल अधिकारी समीर वानखेड़े से गृह मंत्री अमित शाह खफा चल रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह समीर वानखेड़े के काम काज के तौर तरीकों से नाराज़ चल रहे हैं। खास तौर पर आर्यन खान मामले को जिस तरह से समीर वानखेड़े ने हैंडल किया, उसने न सिर्फ एनसीबी मुख्यालय बल्कि खुद अमित शाह की नाराज़गी बढ़ा दी है। यह दावा एक हिंदी न्यूज़ चैनल ने अपनी रिपोर्ट में किया है।  

समीर वानखेड़े ने एनसीबी को अंधेरे में रखा 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक समीर वानखेड़े ने आर्यन खान मामले में एनसीबी मुख्यालय तक को अंधेरे में रखा। दावों के मुताबिक समीर वानखेड़े ने एनसीबी मुख्यालय तक को यह तक जानकारी देना मुनासिब नहीं समझा कि आर्यन खान के पास से कोई ड्रग्स बरामद नहीं हुई है। यही वजह है कि समीर वानखेड़े से इस समय एनसीबी मुख्यालय से लेकर गृह मंत्री और मंत्रालय सभी खफा चल रहे हैं।

दूसरी तरफ खुद समीर वानखेड़े पर एनसीबी द्वारा विभागीय जांच भी जारी है। वहीं मुंबई पुलिस की एक टीम भी वानखेड़े के खिलाफ उगाही के मामलों की जांच कर रही है। इसके साथ ही वानखेड़े पर फर्जीवाड़ा कर आईआरएस की नौकरी हथियाने के आरोप लग रहे हैं। वानखेड़े पर आरोप लग रहे हैं कि वे एक मुस्लिम हैं, लेकिन उन्होंने कागज़ों में खुद को दलित दर्शा कर आईआरएस की नौकरी पा ली और एक दलित उम्मीदवार की नौकरी खा ली। 

यह भी पढ़ें ः SPECIAL 26: समीर वानखेड़े पर ड्रग्स के झूठे केस में फंसाकर 26 मामलों में फिरौती के प्रयास का आरोप

समीर वानखेड़े के कथित फर्जीवाड़े को लेकर उनका निकाहनामा भी सार्वजनिक हो चुका है। खुद समीर वानखेड़े का निकाह कराने वाले काज़ी ने मीडिया के सामने यह दावा किया था कि वानखेड़े और उनका पूरा परिवार मुस्लिम है। खुद वानखेड़े की पहली पत्नी शबाना के पिता ज़ाहिद कुरैशी भी यह दावा कर चुके हैं कि समीर वानखेड़े निकाह से पहले मस्जिद में नमाज़ पढ़ने जाया करते थे।