भोजपुरी स्टार पवन सिंह नहीं होंगे भाजपा के प्रत्याशी, टिकट घोषणा के अगले ही दिन चुनाव लड़ने से किया इनकार

भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह ने आसनसोल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। भाजपा की पहली लिस्ट में पवन सिंह का नाम था और पार्टी ने उन्हें बंगाल की आसनसोल सीट से उम्मीदवार बनाया था।

Updated: Mar 03, 2024, 02:29 PM IST

आसनसोल। लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करते ही सत्ताधारी दल भाजपा की मुश्किलें बढ़ गई है। एक ओर देशभर में टिकट के नाराज दावेदारों ने मोर्चा खोल दिया है। वहीं, दूसरी ओर घोषित प्रत्याशी भी चुनाव लड़ने से इनकार करने लगे हैं। पश्चिम बंगाल के आसनसोल से भाजपा के घोषित प्रत्याशी ने चुनाव लड़ने से साफ मना कर दिया है।

दरअसल, भाजपा ने भोजपुरी सिंगर और एक्टर पवन सिंह को आसनसोल से टिकट दिया था। लेकिन उन्होंने टिकट घोषित होने के अगले ही दिन कहा कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगे। पवन सिंह ने ट्वीट किया, 'भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को दिल से आभार प्रकट करता हूं। पार्टी ने मुझ पर विश्वास करके आसनसोल का उम्मीदवार घोषित किया। लेकिन किसी कारण वश मैं आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा।'

पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC) के महासचिव और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने पवन सिंह के चुनाव लड़ने से इनकार करने पर तंज कसा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर पवन सिंह के पोस्ट को रि-पोस्ट करते हुए लिखा कि यह पश्चिम बंगाल के लोगों की अदम्य भावना और शक्ति का प्रमाण है।