नशे में धुत सड़कों पर घूमता मिला बीजेपी का नेता, बिहार में शराबबंदी की खुली पोल

कटिहार जिले के बीजेपी व्यपार प्रकोष्ठ अध्यक्ष राकेश चौधरी का वीडियो वायरल, सड़क पर डगमगाते आए नज़र, खुद नशे में धुत होकर किया बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू होने का दावा

Publish: Jan 13, 2022, 10:29 AM IST

नशे में धुत सड़कों पर घूमता मिला बीजेपी का नेता, बिहार में शराबबंदी की खुली पोल

पटना। बिहार में नीतीश सरकार शराबबंदी कानून को लेकर अमूमन अपनी पीठ थपथपाती है। लेकिन कभी खुद नीतीश सरकार में सहयोगी और सहयोगी दलों के नेता ही राज्य में लागू कथित शराबबंदी की पोल खोलकर रख देते हैं। ताजा मामला बिहार बीजेपी के एक नेता से जुड़ा है। जहां बीजेपी नेता खुद बीच सड़क पर नशे में धुत दिखाई दिए, लेकिन राज्य में शराब की बिक्री नहीं होने का भी दावा भी किया। 

कटिहार जिले के बीजेपी के व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राकेश चौधरी का नशे में धुत होने के दौरान का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें राकेश चौधरी सड़क पर डगमगाते नजर आ रहे हैं। कटिहार, बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता तारकिशोर प्रसाद का गृह जिला भी है।

वायरल वीडियो में राकेश चौधरी एक व्यक्ति से बिहार में लागू शराबबंदी पर बहस करते नज़र आ रहे हैं। बीजेपी नेता खुद नशे में धुत होकर यह दावा करते दिखाई दे रहे हैं कि बिहार में कहीं भी शराब नहीं मिलती। सिर्फ मीडिया वाले शराब का झूठ प्रचारित करते हैं। 

यह भी पढ़ें : MP में एक दिन में कोरोना के 3600 से अधिक मामले, 6 मरीजों की मौत

इतने में राकेश चौधरी से सवाल जवाब करने वाला व्यक्ति बीजेपी नेता को चलकर आने के लिए कहता है। राकेश चौधरी जब चलना शुरू करते हैं, तो उनकी चाल से भी यह स्पष्ट हो जाता है कि वे काफी ज्यादा नशे में धुत हैं। 

इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो वायरल होने के बाद एक बार फिर नीतीश सरकार की किरकिरी शुरू हो गई है। सोशल मीडिया पर लोगों ने नीतीश सरकार को घेरना शुरू कर दिया। लोग जहरीली शराब के कारण हाल ही में बिहार में हुई मौतों का मुद्दा भी उठा रहे हैं। 

नीतीश सरकार में सहोगी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख खुद जीतन राम मांझी बिहार में लागू कथित शराबबंदी की पोल खोल चुके हैं। हाल ही में पूर्व सीएम ने कहा था कि बिहार में ओहदेदार लोग रोज़ाना शराब का सेवन करते हैं। लेकिन कानून की लाठी हमेशा गरीबों पर पड़ती है। इसलिए पूर्व सीएम ने गरीब वर्ग से आने वाले लोगों को भी रात को दस बजे के बाद शराब पीने की सलाह भी दे डाली थी। 

बिहार में आए दिन शराब लूट की घटनाएं भी सामने आती रहती हैं। दिसंबर महीने में ही दो जगहों पर शराब लूट की घटना सामने आई थी। गोपालगंज में ग्रामीणों ने शराब से भरी बोलेरो को लूट लिया था। जबकि जमुई में अवैध शराब ले जा रहे ट्रक के क्षतिग्रस्त होने पर ग्रामीणों ने शराब लूट ली थी।