MP में एक दिन में कोरोना के 3600 से अधिक मामले, 6 मरीजों की मौत

इंदौर में कोरोना के 1104 मामले दर्ज किए गए, जबकि भोपाल में कोरोना के 863 मामले सामने आए

Updated: Jan 13, 2022, 04:08 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है। बुधवार को प्रदेश में एक दिन में 6 लोगों की मौत कोरोना से हो गई। कोरोना के कारण हुई 6 मौतों में जबलपुर में तीन लोगों की मौत हुई। जबकि ग्वालियर में दो और विदिशा में एक व्यक्ति की मौत कोरोना की वजह से हुई। तीसरी लहर में मध्य प्रदेश में अब तक 18 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हुई है। 

दूसरी तरफ कोरोना संक्रमण के मामलों में भी लगातार वृद्धि हो रही है। बीते दिन मध्य प्रदेश में 3600 से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं। बुधवार को प्रदेश में कोरोना के कुल 3639 मामले सामने आए। जिसमें सबसे अधिक मामले इंदौर में दर्ज किए गए। 

इंदौर में बुधवार को कोरोना के 1104 मामले सामने आए। यहां रोजाना 1000 से अधिक की संख्या में कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। वहीं राजधानी भोपाल में भी कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। बुधवार को भोपाल में कोरोना के 863 मरीज मिले। कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। 

भोपाल और इंदौर के अलावा प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी कोरोना तेज़ी से बढ़ रहा है। बुधवार को ग्वालियर में 635 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई। वहीं जबलपुर में 277 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। जबकि सागर में कोरोना के 133 मामले सामने आए।

मध्य प्रदेश के साथ साथ देश भर में भी कोरोना कहर बरपा रहा है। बुधवार को देश भर में कोरोना के 2 लाख 47 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए। पिछले दिन के मुकाबले बुधवार को कोरोना संक्रमण के मामलों में कुल 27 फीसदी का इजाफा हुआ। बीते दिन कोरोना के 2 लाख 47 हजार 417 मामले दर्ज किए गए। बुधवार को देश भर में 200 से अधिक मरीजों की मौत कोरोना के कारण हो गई। देश भर में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या ग्यारह लाख के आंकड़े को पार कर गई है।