अलग हुए बिल गेट्स और मेलिंडा, शादी के 27 साल बाद तलाक की घोषणा की

दुनिया की चर्चित हस्तियों में से एक और माइक्रोसाफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने पत्नी मेलिंडा गेट्स से अलग होने का फैसला किया है। दोनों ने इस पर अपनी सहमति जताई है।

Updated: May 04, 2021, 09:10 AM IST

अलग हुए बिल गेट्स और मेलिंडा, शादी के 27 साल बाद तलाक की घोषणा की
Photo courtesy: ABP

दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स ने 27 साल वैवाहिक सुखमय जीवन बिताने के बाद अलग होने का फैसला लिया है। बिल गेट्स और मेलिंडा ने जारी  बयान जारी कर कहा कि, हम अपने वैवाहिक संबंध को खत्म कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि, जीवन के अगले चरण में वे एक साथ अब आगे नहीं बढ़ सकते हैं।


फिलहाल दोनों ने इस फैसले पर अपनी सहमति जताई है। बिल गेट्स ने ट्विटर पर उन्होंने लिखा कि, हमने अपने रिश्ते पर बहुत सोच विचार कर फैसला लिया है। आखरी में हमने इस संबंध को यहीं खत्म करने का फैसला लिया है। इसके अलावा उन्होंने, अपने बयान में लिखा कि, हमें ये कम ही विश्वास है कि अब हम आगे एक साथ रह सकते हैं। हम दोनों अलग-अलग अपनी निजता चाहते हैं और जीवन के एक नये चरण की ओर बढ़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा बीते 27 साल में अपने तीन शानदार बच्चों को पाल-पोसकर बड़ा किया है। 

हमने एक फाउंडेशन भी बनाया है जो विश्वभर में लोगों के स्वस्थ्य और अच्छे जीवन के लिए काम करती है। हम इस मिशन के लिए अब भी एक जैसी सोच रखेंगे और साथ काम करेंगे। 

उल्लेखनीय है कि बिल गेट्स और मिलिंडा पहली बार 1987 न्यूयॉर्क में मुलाकात हुई थी। दोनों ने 1994 में एक-दूसरे को पति-पत्नी के रूप में स्वीकार किया था। बिल गेट्स की गिनती दुनिया के सबसे अमीर लोगों में होती है। इसके अलावा वे अपने समाजसेवा से जुड़े कामों के लिए भी जाने जाते हैं।