BJP मंत्री ने किया आपदा नियंत्रण ऐप के अविष्कार का दावा, कांग्रेस ने कहा इन्हें भारत रत्न दो

उत्तराखंड बीजेपी के दिग्गज नेता व कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत का अजीबोगरीब दावा, ऐप के जरिए कम-ज्यादा और आगे-पीछे होगी बारिश, वैज्ञानिक हैरान, ट्विटर यूजर्स ने कहा ये है गौमूत्र का ज्ञान

Updated: Aug 31, 2021, 05:12 PM IST

BJP मंत्री ने किया आपदा नियंत्रण ऐप के अविष्कार का दावा, कांग्रेस ने कहा इन्हें भारत रत्न दो
Photo Courtesy: India.com

देहरादून। उत्तराखंड समेत भारत के कई राज्यों को आए दिन प्राकृतिक आपदाओं से काफी तबाही का सामना करना पड़ता है। हालांकि, अब प्राकृतिक आपदाओं से चिंता की कोई बात नहीं है। बीजेपी ने प्राकृतिक आपदाओं से निपटने की एक निंजा तकनीक का अविष्कार कर लिया है। उत्तराखंड सरकार के मंत्री ने एक ऐसा ऐप बनाने का दावा किया है जिससे बारिश को आगे-पीछे और कम-ज्यादा किया जा सकता है। बीजेपी मंत्री के इस दावे से वैज्ञानिक भी हैरान हो गए हैं। वहीं विपक्षी दल ने तो उनके लिए भारत रत्न की मांग कर दी है।

बारिश को एप्लिकेशन के माध्यम से कंट्रोल करने का तकनीक बनाने वाले नेता उत्तराखंड के स्वास्थ्य, शिक्षा व आपदा प्रबंधन मंत्री डॉ धन सिंह रावत हैं। रावत ने खुद अपने फेसबुक लाइव के दौरान यह अजीबोगरीब दावा किया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में रावत कह रहे हैं कि ऐसा ऐप तैयार किया गया है, जिससे बारिश को आगे-पीछे या कम-ज्यादा किया जा सकता है। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा है कि वे खुद इस ऐप का प्रेजेंटेशन केंद्र सरकार के सामने रखेंगे। ताकि जल्द से जल्द यह ऐप कई राज्यों के लिए उपयोगी साबित हो सके। 

यह भी पढ़ें: कर्ज में डूबी सरकार, घाटे में बिजली कंपनियां, जनता के पैसों पर ऊर्जा मंत्री की राजशाही जारी

बीजेपी मंत्री के यह बयान बड़े-बड़े वैज्ञानिकों के भी पल्ले नहीं पड़ रहा है कि ऐप के जरिए प्रकृति को कैसे कंट्रोल किया जा सकता है। वहीं इस बयान को लेकर सोशल मीडिया में उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है। ट्विटर यूजर्स इसे गौ मूत्र वाला ज्ञान करार दे रहे हैं। कई यूजर्स ने तो इस बात को लेकर चिंता जताई है कि रावत नशीले पदार्थों का सेवन करना शुरू कर चुके हैं। 

उधर कांग्रेस ने भी रावत के इस बयान पर करारा तंज कसा है। उत्तराखंड के पूर्व सीएम व दिग्गज कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा है कि धन सिंह रावत को तो इस अविष्कार के लिए भारत रत्न मिलना चाहिए। उन्होंने सीएम पुष्कर सिंह धामी को ट्विटर पर टैग करते हुए कहा है कि राज्य सरकार धन सिंह रावत का नाम भारत रत्न के लिए प्रस्तावित करें। बहरहाल, बीजेपी ने इस बयान पर चुप्पी साध ली है, वहीं धन सिंह रावत ने भी अबतक कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है कि वह कौन से ऐप की बात कर रहे थे।