त्रिपुरा जीत के बाद भी माणिक साहा के हाथों से छिटक सकती है सीएम की कुर्सी, इस महिला के नाम पर विचार कर रही है BJP

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी माणिक साहा को केंद्र में बुला सकती है

Publish: Mar 03, 2023, 11:26 AM IST

नई दिल्ली। त्रिपुरा में लगातार दूसरी जीत के बाद भी बीजेपी का मुख्यमंत्री बदलो अभियान जारी रह सकता है। राज्य के वर्तमान मुख्यमंत्री माणिक साहा के हाथों से सीएम की कुर्सी छिटक सकती है। बीजेपी माणिक साहा के बजाय एक अन्य महिला नेत्री को सीएम बनाने पर विचार कर रही है। 

ऐसा दावा विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में किया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पार्टी के भीतर किसी महिला को मुख्यमंत्री की गद्दी सौंपने पर बातचीत चल रही है। ऐसे में जीत के बाद भी माणिक साहा को इस महिला नेत्री के लिए अपनी मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़नी पड़ सकती है। 

यह भी पढ़ें : कश्मीर में आतंकवादी से हुआ था राहुल का आमना सामना, कैंब्रिज में सुनाया भारत जोड़ो यात्रा का किस्सा

बीजेपी जिस नाम पर चर्चा कर रही है वह कोई और नहीं बल्कि केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक हैं। बीजेपी चुनावों में महिला वोटरों से मिले समर्थन को देखते हुए सीएम की कुर्सी किसी महिला को सौंपना चाहती है ताकि महिला तबके से उसकी पकड़ ढीली न पड़े। 

हालांकि अब तक माणिक साहा से सीएम की कुर्सी लेने की पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन ऐसा दावा किया जा रहा है कि अगर बीजेपी माणिक साहा से सीएम की कुर्सी न भी छीने तब भी आने वाले दिनों में माणिक साहा को अपना पद त्यागना पड़ सकता है। सीएम की कुर्सी के बदले माणिक साहा को बीजेपी केंद्र में भेज सकती है।