विपक्ष का प्रधानमंत्री पर ज़ुबानी प्रहार, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पीएम का सम्मान बना विवाद का विषय

अपने जीवन काल में जिस स्टेडियम का नाम आपने खुद के नाम पर रखा है, उस स्टेडियम में लैप ऑफ ऑनर कर रहे हैं। यह आत्ममुग्धता की पराकाष्ठा है: जयराम रमेश

Updated: Mar 09, 2023, 06:45 PM IST

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच देखने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज स्टेडियम में हैं। पीएम मोदी ने अपने नाम वाले इस स्टेडियम में खुद को सम्मानित भी कराया। इसे लेकर कांग्रेस हमलावर हो गई है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर इसे पीएम मोदी का सेल्फ ऑब्सेशन यानी आत्ममुग्धता करार दिया है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने एक ट्वीट में कहा, "अपने जीवन काल में जिस स्टेडियम का नाम आपने खुद के नाम पर रखा है, उस स्टेडियम में लैप ऑफ ऑनर कर रहे हैं। यह आत्ममुग्धता की पराकाष्ठा है।" 

कांग्रेस नेत्री अलका लांबा ने लिखा कि, "नरेंद्र मोदी स्टेडियम में नरेंद्र मोदी जी को नरेंद्र मोदी जी की तस्वीर भेट करता नरेंद्र मोदी जी का भतीजा.. वाह मोदी जी वाह.. क्या सीन है। मैं मैं मैं मैं ही मैं.. एक अकेला।"

वहीं बीजेपी आईटी सेल ने इसे क्रिकेट डिप्लोमेसी करार दिया है। भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कार्यक्रम की एक तस्वीर साझा की और दोनों देशों के बीच मजबूत होते संबंधों पर कहा, “क्रिकेट डिप्लोमेसी। यह काम करता है।” 

टेस्ट मैच से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 75 साल की दोस्ती के अवसर पर अल्बानीज और मोदी ने मैदान का लैप ऑफ ऑनर लगाया। दोनों देशों के प्रमुखों की उपस्थिति के कारण स्टेडियम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। बताया जाता है कि यही कारण है कि जब दोनों देशों के पीएम ने क्रिकेट थीम वाली छोटी गाड़ी में मैदान का चक्कर लगाया तो दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम आधा भी नहीं भरा था।