मिशन 2024 की तैयारी में जुटी कांग्रेस, सोमवार को होगी टास्क फोर्स की बैठक

टास्क फोर्स के सदस्यों में पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल, अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला, प्रियंका गांधी वाड्रा और सुनील कनुगोलू शामिल हैं।

Updated: Nov 12, 2022, 02:24 PM IST

मिशन 2024 की तैयारी में जुटी कांग्रेस, सोमवार को होगी टास्क फोर्स की बैठक

नई दिल्ली। पार्टी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में कांग्रेस संगठन मिशन 2024 की तैयारी में जुट गई है। लोकसभा चुनाव को लेकर सोमवार को कांग्रेस टास्क फोर्स की बैठक बुलाई गई है। खरगे के कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने के बाद टास्क फोर्स की यह पहली बैठक है।

इलेक्शन टास्क फोर्स के सदस्य पार्टी के नए अध्यक्ष को कमेटी का काम और 2024 के चुनाव की योजना से अवगत कराएंगे। आठ सदस्यीय टास्क फोर्स के सदस्यों में पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल, अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला, प्रियंका गांधी वाड्रा और सुनील कनुगोलू शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा के लिए MP कांग्रेस ने झोंकी ताकत, 15 नवंबर को इंदौर में दिग्विजय सिंह ने बुलाई बैठक

दरअसल, भारत की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस ने अप्रैल में, राजस्थान के उदयपुर में अपने तीन दिवसीय बड़े सम्मेलन से ठीक पहले, 2024 के राष्ट्रीय चुनावों को देखते हुए और राजनीतिक चुनौतियों से निपटने के लिए एक "एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप" गठित करने की घोषणा की थी। इसे ही टास्क फोर्स का नाम दिया गया है। पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आठ सदस्यीय समिति द्वारा मिली एक रिपोर्ट के बाद 2024 टास्क फोर्स का गठन किया था।

मल्लिकार्जुन खरगे के नेतृत्व में अब टास्क फोर्स की नियमित रूप से बैठक होगी और चुनाव के लिए कमेटी अपने प्रस्तावों को लागू करेगी। फिलहाल टास्क फोर्स का एजेंडा सिक्रेट है। हालांकि, माना जा रहा है कि बैठक के बाद कांग्रेस इस संबंध में डिटेल्स शेयर करेगी।