NDMA के अधिकारियों से आज चर्चा करेंगे पीएम मोदी, यास तूफान की तैयारियों का लेंगे जायज़ा

यास तूफान के ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटवर्ती इलाकों से टकराने की आशंका है, मौसम विभाग के मुताबिक 26 मई को यह चक्रवाती तूफान पश्चिम बंगाल और ओडिशा पहुंच जाएगा

Updated: May 23, 2021, 09:43 AM IST

NDMA के अधिकारियों से आज चर्चा करेंगे पीएम मोदी, यास तूफान की तैयारियों का लेंगे जायज़ा
Photo Courtesy: Aaj Tak.in

नई दिल्ली। ताउते तूफान के गंभीर परिणामों के बाद अब यास तूफान को लेकर चिंता बढ़ने लगी है। जल्द ही पश्चिम बंगाल और ओडिशा में यास तूफान दस्तक देने वाला है। लिहाज़ा प्रधानमंत्री मोदी आज इस तूफान से निपटने के लिए तैयारियों का जायज़ा लेंगे। इसके लिए पीएम राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारीयों के साथ चर्चा करेंगे। चर्चा में मोदी का ज़ोर चक्रवाती तूफान से निपटने की तैयारियों पर होगा।

दरअसल अगले 24 घंटे में एक चक्रवाती तूफान आने की आशंका है। जो कि 25 मई तक गंभीर रूप ले सकता है। इस तूफान का नाम यास रखा गया है। जो कि 26 मई तक गंभीर पश्विम बंगाल और ओडिशा से टकरा सकता है। इस तूफान से बहुत नुकसान होने की आशंका है। लिहाज़ा नौसेना ने भी इस तूफान से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली है।

नौसेना ने बंगाल की खाड़ी में विमानों के साथ साथ चार युद्धपोतों को भी तैनात कर दिया है। ताकि तूफान के कारण अगर लोग फंसे तो उन्हें जल्द जल्द से निकाला जा सके। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तूफान के प्रभाव को समझते हुए पहले ही प्रभावित रहने वाले इलाकों में राहत सामग्रियां पहुंचाना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही ममता सरकार नदी और तटवर्ती क्षेत्रों के समीप रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया जा रहा है।