Delhi Police: पुलिस ने 160 किलो गांजा पकड़ा, एक किलो बरामद दिखाकर बाकी गांजा लाखों में बेच दिया

Durg Smuggling in Delhi: दिल्ली पुलिस ने एक तस्कर से बरामद किया लाखों का गांजा, दूसरे तस्कर को बेच कर कमाए लाखों, चार पुलिसकर्मी निलंबित

Updated: Sep 26, 2020 07:22 PM IST

Delhi Police: पुलिस ने 160 किलो गांजा पकड़ा, एक किलो बरामद दिखाकर बाकी गांजा लाखों में बेच दिया
Photo Courtsey : India.com

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की एक हैरान करने वाला करतूत सामने आई है। पुलिस ने एक तस्कर से करीब 160 किलो गांजा बरामद कर उसे दूसरे तस्कर को बेच दिया और लाखों रुपए कमा लिए। इस दौरान पुलिस ने रिकॉर्ड में केवल एक किलो गांजे की बरामदगी दिखाई और तस्कर को छोड़ दिया। मामले में फिलहाल चार पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है।

दरअसल, 11 सितंबर को जहांगीरपुरी थाने में तैनात एक हवलदार ने गांजा तस्कर अनिल को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसके घर पर जब छापा मारा गया तो वहां से लगभग 160 किलो गांजा बरामद हुआ। पुलिस ने तस्कर को छोड़ दिया और रिकॉर्ड में मात्र एक किलो गांजे की बरामदगी को दिखाई। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक हवलदार ने बाकी के गांजे को थाने के मालखाने में ही रखवा दिया था। इस बात की भनक जब मालखाना इंचार्ज को लगी तो उससे आरोपी हवलदार की कहासुनी भी हुई। इसके बाद उसने अपने तीन साथी पुलिसकर्मियों की मदद से गांजे को किसी दूसरे तस्कर को बेचकर लाखों रुपए आपस में बांट लिए।

और पढ़ें: Punjab Drugs एक महीने में दूसरी बार ड्रग्स तस्करी में पकड़ा गया BSF जवान

मामले की जानकारी जब आला अधिकारियों को लगी तो उन्होंने चारों आरोपी पुलिस्सर्मियों को निलंबित कर दिया। इनमें दो सब-इंस्पेक्टर शेखर और सपन, दो हवलदार सोनू और हरफूल शामिल हैं। फिलहाल ड्रग पैडलर अनिल की तलाश की जा रही है ताकि मामले का पूरा खुलासा हो और ड्रग पैडलर में शामिल अन्य लोगों की जानकारी प्राप्त हो सके।