नशे में धुत थे सीएम भगवंत मान, जर्मनी में प्लेन से उतारा गया, मीडिया रिपोर्ट्स को AAP ने नकारा

आम आदमी पार्टी में कहा है कि सीएम भगवंत मान की तबियत बिगड़ गई थी, इसलिए उन्होंने फ्लाइट छोड़ी, वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि वह इतना शराब पी चुके थे कि अपने पैरों पर खड़ा भी नहीं हो सकते थे

Updated: Sep 19, 2022, 01:45 PM IST

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को जर्मनी के फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर विमान से नीचे उतारने के मामले में सियासत गरमा गई है। शिरोमणि अकाली दल के चीफ सुखबीर सिंह बादल ने ट्वीट कर मान और केजरीवाल को इस पर सफाई मांगी है। बादल का कहना है कि भगवंत मान ने दुनियाभर में पंजाब का सिर शर्म से झुका दिया है। वहीं आम आदमी पार्टी ने कहा है कि सीएम की तबियत खराब थी।

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि जर्मनी से लौटते वक्त सीएम भगवंत मान भयंकर नशे में थे। वह अपने पैरों पर खड़ा भी नहीं हो सकते थे। उनके कारण दिल्ली आ रही विमान चार घंटे लेट हुई। आखिर में उन्हें विमान से उतार दिया गया। मान 17 सितंबर को जर्मनी से दिल्ली लौट रहे थे। ऐसा कहा जा रहा है कि इसी दौरान फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर उन्हें लुफ्थांसा एयरलाइंस के विमान से नीचे उतार दिया गया। वे नशे में थे, इसलिए एयरलाइन ने ऐसा फैसला लिया।

यह भी पढ़ें: चीतों को भोजन में हिरण परोसने पर भड़का विश्नोई समाज, भाजपा नेता ने भी जताई नाराजगी

लुफ्थांसा एयरलाइंस की वेबसाइट के मुताबिक, यह विमान फ्रैंकफर्ट से शनिवार दोपहर 1.40 बजे रवाना होने वाला था। यह दिल्ली में रात 12.55 बजे लैंड करता, लेकिन इस हंगामे के बाद विमान 4 घंटे की देरी से शाम 5.52 बजे उड़ान भर पाया और सोमवार सुबह 4.30 बजे दिल्ली में लैंड हुआ। विमान के बाकी यात्रियों के मुताबिक उन्होंने इतनी शराब पी रखी थी कि वे ठीक से चल नहीं पा रहे थे। उनकी पत्नी और सुरक्षाकर्मी उन्हें संभाल रहे थे। इस वजह से सुरक्षा का हवाला देते हुए मान को नीचे उतार दिया गया। उनके स्टाफ ने कोशिश की कि उन्हें न उतारा जाए, लेकिन फ्लाइट का स्टाफ कोई रिस्क नहीं लेना चाहता था। 

आम आदमी पार्टी मीडिया कम्युनिकेशन के डायरेक्टर चंदर सुता डोगरा के मुताबिक मुख्यमंत्री की तबीयत ठीक नहीं थी। इसी वजह से 17 तारीख की बजाय वे 18 तारीख को दिल्ली रवाना हुए। हालांकि, CM कार्यालय से जो खंडन आई है वह इस बात को भी नकारती है। सीएम ऑफिस के मीडिया प्रभारी नवनीत वाधवा ने कहा कि यह सब फालतू बातें हैं। मुख्यमंत्री के जर्मनी दौरे के कार्यक्रम के मुताबिक उन्हें 18 सितंबर तक जर्मनी में रहना था।