दिल्ली लखनऊ शताब्दी एक्सप्रेस में लगी आग, ग़ाज़ियाबाद में रोकनी पड़ी ट्रेन

एक हफ़्ते में दूसरी बार लगी शताब्दी एक्सप्रेस में आग, लखनऊ शताब्दी की लगेज बोगी में लगी आग को फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियों ने मिलकर बुझाया

Updated: Mar 20, 2021, 12:16 PM IST

दिल्ली लखनऊ शताब्दी एक्सप्रेस में लगी आग, ग़ाज़ियाबाद में रोकनी पड़ी ट्रेन
Photo Courtesy: Twitter

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई। ट्रेन दिल्ली से लखनऊ जा रही थी। आग लगने के बाद ट्रेन को गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया। आग ट्रेन की लगेज यानि पार्सल बोगी में लगी थी। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियों को बुलाया गया, जिन्होंने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

गनीमत रही कि शताब्दी एक्सप्रेस के पार्सल बोगी में लगी आग का असर ट्रेन की दूसरी बोगियों पर नहीं पड़ा। यह बोगी ट्रेन के सबसे पीछे लगी थी, जिसे जनरेटर और लगेज यान कहा जाता है। रेलवे स्टाफ की सतर्कता से बड़ा हादसा होने से टल गया। आग लगते ही उस बोगी को ट्रेन से अलग किया गया और आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां बुलाई गई, जिसके बाद आग पर काबू पा लिया गया। इस आग लगने की घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं।

और पढ़ें: दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस बनी द बर्निंग ट्रेन, बोगी में लगी आग, यात्री सुरक्षित

एक हफ्ते में दूसरी बार शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगी है। पिछले सप्ताह 13 मार्च को दिल्ली देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई थी। वह आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी थी। उस बोगी में 35 यात्री सवार थे, जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। बड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी थी।