अतीक अहमद का करीबी गुड्डू मुस्लिम भी गिरफ्तार, उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी है गुड्डू

गुड्डू मुस्लिम को यूपी एसटीएफ ने नासिक से गिरफ्तार किया है

Updated: Apr 16, 2023, 12:16 PM IST

मुंबई। अतीक अहमद के करीबी गुड्डू मुस्लिम को यूपी पुलिस के गिरफ्तार कर लिया है। गुड्डू मुस्लिम को महाराष्ट्र के नासिक से गिरफ्तार किया गया है। गुड्डू मुस्लिम उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी है। 

उमेश पाल हत्याकांड के दौरान गुड्डू मुस्लिम ने ही बमबारी की थी। यूपी पुलिस गुड्डू मुस्लिम को कई दिनों से तलाश रही थी। इसके लिए गुड्डू मुस्लिम के लोकेशन को ट्रेस किया जा रहा था। अब एसटीएफ ने उसके लोकेशन को ट्रेस करते हुए उसे नासिक से गिरफ्तार कर लिया है। 

उमेश पाल हत्याकांड में कुल पांच आरोपी फरार थे। इसमें सबसे बड़ा नाम अतीक अहमद के बेटे असद का था, जिसे गुरुवार को यूपी पुलिस की एसटीएफ ने झांसी में मार गिराया था। असद के साथ एक अन्य शूटर गुलाम को भी एनकाउंटर में मार गिराया गया था। जबकि इस मामले से जुड़े दो अन्य आरोपी अरबाज़ और उस्मान नामक शूटर थे।

यह भी पढ़ें : सियासी मकसद के लिए कानून से खिलवाड़ करना लोकतंत्र के लिए घातक, अतीक अहमद की हत्या पर बोलीं प्रियंका गांधी

अरबाज़ को उमेश पाल हत्याकांड के चार दिन बाद ही मार गिराया गया था। जबकि उस्मान उर्फ विजय को छह मार्च को ही एनकाउंटर में मार गिराया गया था। इस मामले का अंतिम आरोपी गुड्डू मुस्लिम है जोकि जीवित है। बाकी सभी आरोपियों को यूपी पुलिस द्वारा एनकाउंटर में मारा जा चुका है। 

यह भी पढ़ें : अतीक अहमद के बेटे का एनकाउंटर, STF ने झांसी में किया ढेर

गुड्डू मुस्लिम इस मामले की सबसे अहम कड़ी इसलिए भी है क्योंकि शनिवार देर शाम गोली लगने से पहले अतीक अहमद के भाई अशरफ के मुंह से गुड्डू मुस्लिम का ही नाम निकला था कि तभी उस पर और अतीक अहमद पर गोलियों से वार हो गया। फिलहाल उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू है जबकि प्रयागराज में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है।