Hathras Case Update: पीड़िता का परिवार कड़ी सुरक्षा में लखनऊ रवाना, आज हाई कोर्ट में सुनवाई

Hathras Victim Family: हाथरस कांड पर आज इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई, सरकार और पुलिस के बड़े अफसर भी कोर्ट में तलब

Updated: Oct-12, 2020, 09:03 AM IST

Hathras Case Update: पीड़िता का परिवार कड़ी सुरक्षा में लखनऊ रवाना, आज हाई कोर्ट में सुनवाई
Photo Courtesy: Aaj Tak

उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड की पीड़िता का परिवार आज कड़ी सुरक्षा के बीच लखनऊ के लिए रवाना हो गया है। दलित लड़की के साथ दरिंदगी के इस मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में आज सुनवाई होनी है। हाई कोर्ट ने आज सरकार और पुलिस के उन तमाम बड़े अफसरों को भी  तलब किया है जिन पर केस में लापरवाही बरतने के आरोप लगते रहे हैं। 

सुनवाई में शामिल होने के लिए पीड़ित परिवार को हाथरस से कड़ी सुरक्षा के बीच लखनऊ के लिए रवाना किया गया है। पीड़ित परिवार के साथ उनकी सुरक्षा के लिए 6 गाड़ियां हैं। SDM अंजली गंगवार और CO भी पीड़ित परिवार के साथ लखनऊ जा रहे हैं। परिवार के जो सदस्य लखनऊ जा रहे हैं, उनमें पीड़िता के दोनों भाई, पिता, मां और भाभी शामिल हैं। पीड़िता के परिवार के पांचों लोग सीओ और मजिस्ट्रेट की निगरानी में कोर्ट के सामने पेश होंगे और अपना बयान दर्ज कराएंगे।

इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई 2.30 बजे शुरू होगी। पीड़ित परिवार सुबह 6 बजे हाथरस से लखनऊ के लिए रवाना हुआ है और 11-12 बजे तक उनके लखनऊ पहुंचने की संभावना है। इससे पहले उन्हें लेने के लिए पुलिस की टीम बुलगढ़ी गांव पहुंची थी। हालांकि पहले परिवार को रविवार रात में ले जाने की तैयारी थी। लेकिन पीड़ित परिवार ने पुलिस की ओर से हुई देरी के बाद रात के सफर में अपनी सुरक्षा को लेकर आशंका जाहिर करते हुए रात में लखनऊ जाने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद उन्हें आज सुबह लखनऊ जाया जा रहा है।