Hathras Rape: गैंगरेप आरोपियों के समर्थन में सवर्णों ने लगाए नारे, बीजेपी नेता के घर हुई बैठक

hathras horror: रविवार को पीड़िता के घर से 2 किलोमीटर की दूरी पर सवर्णों ने की बैठक, बीजेपी नेता राजवीर सिंह पहलवान के घर हुई इस बैठक में आरोपियों के समर्थन में लगे नारे

Updated: Oct-05, 2020, 05:55 AM IST

Hathras Rape: गैंगरेप आरोपियों के समर्थन में सवर्णों ने लगाए नारे, बीजेपी नेता के घर हुई बैठक
Photo Courtsey: NDTV

हाथरस। हाथरस के जिस गांव में बीते दिनों 20 वर्षीय दलित युवती के साथ रेप की घटना हुई थी वहां रविवार (04 अक्टूबर) को एक बैठक का आयोजन किया गया। एनडीटीवी में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक यह बैठक सवर्ण समाज के लोगों ने आयोजित की थी। बताया जा रहा है कि गैंगरेप आरोपियों के समर्थन में आयोजित इस बैठक के दौरान कथित रेपिस्टों के पक्ष में जमकर नारेबाजी की गई।

आरोपियों के समर्थन में आयोजित इस बैठक में आरोपी लवकुश के घर वाले भी शामिल हुए थे। यह बैठक बीजेपी नेता राजवीर सिंह पहलवान के घर हुई। बैठक के पहले बीजेपी नेता ने कहा था कि मैं पूरी क्षमता के साथ इस बैठक में हिस्सा लूंगा। बैठक खत्म होने पर राजवीर सिंह पहलवान ने कहा कि यह एक स्वागत समारोह था। सीबीआई जांच के फैसले का स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में लोग यहां एकत्रित हुए थे। 

CDO के मना करने के बावजूद हुई बैठक

रिपोर्ट के मुताबिक इस बैठक के लिए जिला प्रशासन तैयार नहीं था। स्थानीय सीडीओ ने बैठक के आयोजकों को आज सुबह समझाने की लाख कोशिशें की, बावजूद इसके उन्होंने मानने से इंकार कर दिया और बैठक आयोजित की गई। हालांकि बैठक के आयोजकों में से एक ने एनडीटीवी को बताया कि इसके बारे में पुलिस को सूचना दे दी गई है। बैठक में हमारी बात हुई कि महिला के परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए।'

और पढ़ें: BJP MLA on Rape बीजेपी विधायक का शर्मनाक बयान, बेटियों के संस्कारों पर डाली रेप रोकने की जिम्मेदारी

गौरतलब है कि इसके पहले शुक्रवार को भी सवर्ण समाज के लोगों ने भी महिला के गांव के नजदीक एक बैठक की गई थी। इस बैठक में आरोपियों को निर्दोष बताया गया था और सीबीआई जांच की मांग की गई थी।