Kanpur Encounter : विकास दुबे का करीबी अमर एनकाउंटर में मारा गया

अमर दुबे पर था 25 हजार का इनाम, पुलिस हत्‍याकांड में शामिल था अमर

Publish: Jul 08, 2020 03:47 PM IST

Kanpur Encounter : विकास दुबे का करीबी अमर एनकाउंटर में मारा गया

कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्‍या के छठे दिन पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे के करीबी अमर दुबे को मार गिराया है। यह एनकाउंटर उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने हमीरपुर में किया।

अमर दुबे विकास का राइट हैंड कहा जाता था। पुलिस ने अमर पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। वह भी पुलिस हत्‍याकांड में शामिल था। एडीजी एलओ प्रशांत कुमार ने बताया कि एनकाउंटर आज तड़के हुआ। अमर के हमीरपुर में होने की सूचना मिली थी।

एसटीएफ की टीम ने अमर को सरेंडर करने के लिए कहा लेकिन उसने फायरिंग कर दी। इस दौरान मौदहा कोतवाली प्रभारी मनोज कुमार शुक्ला घायल हुए हैं। बाद में एसटीएफ ने उसे मार दिया।इस वारदात का मुख्य आरोपी ढाई लाख का इनामी गैंगस्टर विकास दुबे अब भी फरार है।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में गैंगस्टर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर उसके साथियों ने घात लगाकर हमला किया था। इस वारदात में आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी थी। इस मामले में चौबेपुर के थानाध्यक्ष विनय तिवारी, दरोगा कुंवर पाल तथा कृष्ण कुमार शर्मा और कांस्टेबल राजीव को निलंबित कर दिया गया है। उन पर पुलिस की कार्रवाई की सूचना विकास दुबे को देने का आरोप है।