पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार, सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने की कर चुके हैं घोषणा

लखनऊ पुलिस ने अमिताभ ठाकुर को गोरखपुर जाने से रोक लिया, अमिताभ ठाकुर योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनावी जनसंपर्क करने के सिलसिले में गोरखपुर जा रहे थे

Updated: Aug 21, 2021, 11:14 AM IST

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार, सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने की कर चुके हैं घोषणा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का एलान करने वाले पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस बात की जानकारी खुद अमिताभ ठाकुर ने सोशल मीडिया पर दी है।

अमिताभ ठाकुर आज सीएम योगी के खिलाफ जनसंपर्क करने गोरखपुर जा रहे थे। गोरखपुर जाने के लिए वे गोमती नगर स्थित अपने एक मित्र के घर पहुंचे ही थे कि उन्हें पुलिस ने कहीं भी जाने से रोक लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक अमिताभ ठाकुर को शहर से बाहर जाने के लिए रोका गया है। अमिताभ ठाकुर ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए कहा है कि उन्होंने 21 के अपना गोरखपुर दौरे और 22 के अयोध्या दौरे को निरस्त कर दिया है।

यह भी पढ़ें : रिटायर्ड IPS ने योगी आदित्यनाथ को लेकर किया सनसनीखेज दावा, कहा, योगी के खिलाफ मर्डर केस में थे पर्याप्त सबूत

अमिताभ ठाकुर को रोकने के पीछे की बड़ी वजह यही बताई जा रही है कि उनके ऊपर रेप पीड़िता ने अपने एक वीडियो में आरोप लगाया है कि रेप मामले में अमिताभ ठाकुर ने न सिर्फ हसक्षेप करने की कोशिश की बल्कि बलात्कार के आरोपी बीएसपी सांसद अतुल राय का समर्थन भी किया। रेप पीड़िता और आरोपी गोरखपुर से ही हैं। ऐसे में अमिताभ ठाकुर को गोरखपुर जाने से रोका गया है। 

वहीं अमिताभ ठाकुर ने हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने की घोषणा की है। हाल ही में अमिताभ ठाकुर तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने यह दावा किया था कि उनके पास पचरुखीया मर्डर केस में योगी आदित्यनाथ के खिलाफ पर्याप्त सबूत थे, लेकिन जल्द ही उनका ट्रांसफर हो गया और मामले की जांच भी बंद हो गई। इसके साथ ही अमिताभ ठाकुर योगी आदित्यनाथ पर अराजकता फैलाने का आरोप लगा चुके हैं।