गोवा में कांग्रेस को दिया गया है बड़े लेवल पर ऑफर, जवाब का इंतजार है: महुआ मोइत्रा

एक महीने पहले तक गोवा में जीत का दावा करने वाली टीएमसी अब कांग्रेस से लगा रही गठबंधन की गुहार, महुआ मोइत्रा ने कहा कि जवाब का इंतजार कर रहे हैं

Updated: Jan 17, 2022, 11:38 AM IST

गोवा में कांग्रेस को दिया गया है बड़े लेवल पर ऑफर, जवाब का इंतजार है: महुआ मोइत्रा

पणजी। पश्चिम बंगाल में मिली जीत के बाद टीएमसी अब गोवा में चुनाव लड़ने वाली है। ममता बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी ने यहां के कई नेताओं को पार्टी में शामिल कराया था। हालांकि, जल्द ही उनका मोहभंग हो गया और वे कांग्रेस में वापस चले गए। नतीजतन थोड़े दिन पहले तक जीत का दावा करने वाली टीएमसी अब कांग्रेस से गठबंधन करने की गुहार लगा रही है।

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए टीएमसी गोवा की प्रभारी महुआ मोइत्रा ने कहा कि दोनों पार्टियों के प्रमुखों ने गठबंधन को लेकर बात की है। मोइत्रा ने कहा कि प्रमुखों से मतलब शीर्ष नेतृत्व से है। इसमें चुनाव प्रभारी नहीं है, ना ही राज्य प्रभारी है। इसका मतलब महासचिव या उपाध्यक्ष नहीं है। बल्कि वह व्यक्ति जो पार्टी के मुख्य फैसले लेता है। हम गोवा में बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें: तुमने कप्तानी के लिए कभी भीख नहीं मांगी, विराट के कप्तानी छोड़ने पर अनुष्का का पोस्ट

महुआ मोइत्रा के मुताबिक कांग्रेस को बड़े लेवल पर ऑफर दिया गया है और टीएमसी जवाब का इंतजार कर रही है। टीएमसी की ओर से यह प्रस्ताव इसलिए भी दिलचस्प है कि एक महीने पहले ही अपनी गोवा यात्रा के दौरान कहा था कि टीएमसी व अन्य पार्टियों के गठबंधन में अगर कांग्रेस चाहे तो शामिल हो सकती है। ऐसे में कांग्रेस भी टीएमसी के साथ जाने में अभी कोई भी जल्दबाजी नहीं कर रही है। 

इंडियन एक्सप्रेस ने कांग्रेस के एक शीर्ष नेता के हवाले से लिखा कि, 'गोवा में टीएमसी हमें कमजोर करना चाहती है। वो हमारे नेताओं पर निशाना लगाए बैठी है। अब उन्हें एहसास हो गया है कि वो गोवा में कोई भी सीट जीतने की स्थिति में नहीं हैं। ऐसे में हमसे गठबंधन करना चाहते हैं। अगर हम टीएमसी के साथ सीटों का बंटवारा करते हैं तो यह हमारे नेताओं और कैडर को क्या संकेत देगा? यह हमारे लिए आत्मघाती होगा।'