तुमने कप्तानी के लिए कभी भीख नहीं मांगी, विराट के कप्तानी छोड़ने पर अनुष्का का पोस्ट

अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली के ऊपर एक पोस्ट लिखी है, जिसमें उन्होंने विराट के कप्तान बनने से लेकर अब तक की यात्रा के बारे में लिखा है, अनुष्का ने कहा है कि उन्हें अपने पति पर गर्व है

Publish: Jan 16, 2022, 01:52 PM IST

Photo Courtesy: ESPN Cricinfo
Photo Courtesy: ESPN Cricinfo

नई दिल्ली। विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी को अलविदा कहने के ठीक एक दिन बाद उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी है। जिसमें उन्होंने बताया है कि विराट ने सिर्फ खेल के मैदान पर ही नहीं, बल्कि मैदान के बाहर भी चुनौतियों का सामना किया। बॉलीवुड अभिनेत्री ने कहा कि कोहली ने कभी भी किसी चीज के लिए भीख नहीं मांगी, कप्तानी के लिए भी नहीं।

अनुष्का शर्मा ने अपनी पोस्ट में विराट कोहली के कप्तान बनने से लेकर अब तक की यात्रा का जिक्र किया है। जिसमें उन्होंने बताया है कि विराट ने इस दरमियान खुद को कितना ग्रो किया है। इसके साथ ही अनुष्का शर्मा ने कहा है कि उन्हें अपने पति पर गर्व है। 

धोनी ने कहा था, अब तुम्हारी दाढ़ी सफेद हो जाएगी 

अनुष्का शर्मा ने अपनी पोस्ट में सबसे पहले उस दिन का ज़िक्र किया, जब धोनी ने टेस्ट संन्यास ले लिया था और टीम की कमान कोहली को सौंपी गई थी। अनुष्का ने कहा कि मुझे वो दिन याद है, तुमने खुद आ कर मुझे बताया था। उसी दिन एमएस, मैं और तुम हम तीनों बात कर रहे थे। तब धोनी ने कहा था कि अब जल्द ही तुम्हारी दाढ़ी सफेद हो जाएगी। हम सभी इस बात पर खूब हंसे थे।

अनुष्का ने कहा कि उस दिन के बाद से सिर्फ तुम्हारी दाढ़ी ही सफेद नहीं हुई है। बल्कि मैंने तुम्हारी ग्रोथ भी देखी है। और सबसे ज्यादा वो ग्रोथ जो तुम्हारे अंदर हुई है। इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान के तौर पर तुम्हारी ग्रोथ और जो तुमने एक कप्तान के तौर पर हासिल किया, उस पर मुझे गर्व है। 

अनुष्का ने कहा कि 2014 में हम जवान थे। नेक इरादे, सकारात्मकता और लक्ष्य आपको जीवन में आगे लेकर जाते हैं। लेकिन जीवन में कई चुनौतियां भी सामने आती हैं। तुमने बहुत सारी चुनौतियों का सामना किया। जो कि सिर्फ फील्ड पर ही नहीं थे, बल्कि उसके बाहर भी थे। अनुष्का ने कहा कि कोहली ने कभी दिखावा नहीं किया। बॉलीवुड अभिनेत्री ने कहा कि तुमने कभी भीख नहीं मांगी। इस पोजीशन के लिए भी नहीं। 

विराट कोहली ने शनिवार को अचानक टेस्ट कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट ने शनिवार दोपहर को ही बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को अपने कप्तानी छोड़ने की जानकारी दे दी थी। जिसके बाद बोर्ड ने कोहली के इस्तीफे को स्वीकार लिया।