मनीष सिसोदिया हुए गिरफ्तार, 8 घंटे की पूछताछ के बाद हुई गिरफ्तारी

सीबीआई आज सुबह से ही सिसोदिया से पूछताछ कर रही थी, उनकी गिरफ्तारी का अंदेशा दिन भर से लगाया जा रहा था

Updated: Feb 26, 2023, 02:33 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया गया है। मनीष सिसोदिया से जांच एजेंसी सीबीआई आज सुबह से ही पूछताछ कर रही थी। दिन भर यह अटकलें तेज़ थीं कि किसी भी समय मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया जा सकता है। सीबीआई ने करीब आठ घंटे तक मनीष सिसोदिया से पूछताछ की, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

दिल्ली शराब नीति के मामले में सीबीआई ने आज मनीष सिसोदिया को अपने दफ्तर पूछताछ के लिए बताया था। सीबीआई के निर्देश पर मनीष सिसोदिया आज जांच एजेंसी के सवालों का जवाब देने पहुंचे थे। जिसके बाद काफ़ी देर तक सिसोदिया से पूछताछ करने के बाद सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

आप नेता संजय सिंह ने मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर प्रधानमंत्री और मोदी सरकार की तीखी आलोचना की है। संजय सिंह ने सिसोदिया की गिरफ्तारी को तानाशाही की इंतेहा बताते हुए कहा है कि भगवान मोदी जी को कभी माफ़ नहीं करेगा। 

मनीष सिसोदिया दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सबसे करीबी माने जाते हैं। सिसोदिया अन्ना आंदोलन के समय से अरविंद केजरीवाल के साथ जुड़े रहे हैं। दिल्ली सरकार में भी उपमुख्यमंत्री होने के साथ साथ कई विभागों की जिम्मेदारियां उनके पास हैं। ऐसे में मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को आम आदमी पार्टी और खासकर अरविंद केजरीवाल के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। 

मनीष सिसोदिया गिरफ्तार होने वाले आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार के दूसरे नेता हैं। सिसोदिया से पहले सत्येंद्र जैन भी गिरफ्तार हो चुके हैं। वह भी इस समय जेल ही में हैं। सत्येंद्र जैन को ईडी ने 31 मई को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया था।

रविवार सुबह सीबीआई दफ्तर जाने से पहले सिसोदिया राजघाट गए थे। राजघाट पहुंच कर उन्होंने महात्मा गांधी को नमन किया था। जिसके बाद उन्होंने विक्ट्री का साइन दिखाते हुए जल्द वापस आने की बात कही थी। सिसोदिया ने पूछताछ के लिए जाने से पहले एक भाषण भी दिया जिसमें उन्होंने दिल्ली के बच्चों से मन लगाकर पढ़ाई करने की अपील की।