गड्ढे में गड़ा मिला उन्नाव की लापता युवती का शव, मां की गुहार लगाने के बावजूद पुलिस ने नहीं दिया साथ

उन्नाव में एक युवती पिछले दो महीने से लापता थी, पीड़िता की मां लगातार पुलिस से मदद की गुहार लगा रही थी, मां को आशंका थी कि उनकी बेटी को एक आश्रम में कैद कर के रखा गया है, लेकिन इसके बावजूद पुलिस ने कोई संज्ञान नहीं लिया, आखिरकार युवती का पता चला लेकिन तब तक युवती की हत्या की जा चुकी थी

Updated: Feb 11, 2022, 01:28 PM IST

Photo Courtesy: Aaj Tak
Photo Courtesy: Aaj Tak

लखनऊ। काफी समय से उन्नाव में लापता चल रही एक युवती की लाश एक आश्रम के समीप खेत के गड्ढे में गड़ी हुई मिली। युवती की पोस्टमार्टम सामने आई है, जिसमें पता चला है कि गला दबाकर उसकी हत्या की गई है। युवती का शव भी बुरी तरह से सड़ चुका था।

उन्नाव में एक युवती 8 दिसंबर को लापता हो गई थी। जिसके बाद से ही युवती के परिजन पुलिस से मदद की गुहार लगा रहे थे। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक युवती की मां को आशंका थी कि उनकी बेटी को एक आश्रम में कैद रखा गया है। लेकिन पुलिस ने इसके बावजूद पीड़िता की मां के दावों पर संज्ञान नहीं लिया। पुलिस लगातार पीड़िता की मां को कहती रही कि वह कहीं भाग गई होगी, वह खुद ब खुद वापस आ जाएगी। 

पुलिस पीड़िता की मां को यही कहकर आनाकानी भरा रवैया अपनाती रही। लेकिन अब युवती का शव उसी आश्रम के पास एक गड्ढे में गड़ा हुआ मिलने से हड़कंप मच गया है। एक अन्य मीडिया रिपोर्ट ने पीड़िता की मां के हवाले से बताया है कि अगर पुलिस ने उनके दावे पर संज्ञान ले लिया होता, तो शायद उनकी बेटी आज जिंदा होती।युवती के शरीर पर चोट के निशान भी मिले हैं। 

युवती के साथ दुष्कर्म और हत्या के इस मामले में समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री रहे फतेह बहादुर सिंह के बेटे का नाम सामने आ रहा है। इस मामले में खुद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। अखिलेश यादव ने कहा है कि जिस सपा नेता के बेटे का नाम सामने आ रहा है, उस सपा नेता की मौत चार साल पहले ही हो चुकी है। जबकि फतेह बहादुर सिंह के बेटे का समाजवादी पार्टी से कोई लेना देना नहीं है। समाजवादी पार्टी पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है।