नेशनल हेराल्ड केस: चार दिनों में 40 घंटे की पूछताछ नाकाफी, राहुल गांधी को आज ईडी ने फिर बुलाया

चौथे दिन की पूछताछ के बाद भी राहुल गांधी को राहत नहीं मिली है, ईडी ने मंगलवार को उन्हें फिर से पूछताछ के लिए कार्यालय बुलाया है, बीते चार दिनों में ईडी 40 घंटे से ज्यादा पूछताछ कर चुकी है

Updated: Jun 21, 2022, 09:19 AM IST

नेशनल हेराल्ड केस: चार दिनों में 40 घंटे की पूछताछ नाकाफी, राहुल गांधी को आज ईडी ने फिर बुलाया

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से आज भी पूछताछ होगी। ईडी ने उन्हें एक बार फिर से तलब किया है। इससे पहले चार दिनों के दौरान तकरीबन 40 घंटे तक ईडी राहुल गांधी से पूछताछ कर चुकी है। बावजूद एजेंसी ने पांचवे दिन यानि मंगलवार को भी उन्हें तलब किया है।

राहुल गांधी को लगातार पूछताछ के लिए बुलाए जाने को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में खासी नाराजगी है। कांग्रेस का आरोप है कि केंद्र की मोदी सरकार बदले की भावना से कार्रवाई कर रही है। पार्टी ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी अपने राजनीतिक विरोधियों को परेशान करने के लिए जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे हैं।

शुरुआत में कांग्रेस नेताओं ने सड़कों पर आकर इसका विरोध भी किया था। इस दौरान दिल्ली पुलिस को कार्रवाई में कई दिग्गज नेता भी घायल हो गए। उन दिनों कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन से जुड़े कई वीडियो सामने आए थे जिसमें दिल्ली पुलिस कांग्रेस नेताओं को पीटते, उन्हें घसीटते और बसों में बिठाते हुए दिख रही थी। कांग्रेस ने सोमवार से जंतर मंतर पर सत्याग्रह शुरू किया है।