डिग्री के बाद अब जन्मस्थान को लेकर विवादों में गृह राज्य मंत्री, बांग्लादेशी फेसबुक पेज ने बताया सन ऑफ बांग्लादेश

टीएमसी ने भी निशीथ प्रमाणिक को उनके जन्मस्थान को लेकर घेरा, कहा प्रमाणिक को उनके बांग्लादेशी होने पर स्पष्टीकरण देना चाहिए, अगर दावे में सच्चाई नहीं है तो प्रमाणिक को पेज के खिलाफ एक्शन लेना चाहिए

Updated: Jul 11, 2021, 01:46 PM IST

डिग्री के बाद अब जन्मस्थान को लेकर विवादों में गृह राज्य मंत्री, बांग्लादेशी फेसबुक पेज ने बताया सन ऑफ बांग्लादेश

नई दिल्ली/कोलकाता। डिग्री के बाद अब गृह राज्य मंत्री आई जन्मस्थान को लेकर भी उहाहपोह की स्थिति उत्पन्न हो गई है। एक बांग्लादेशी फेसबुक पेज ने निशीथ प्रमाणिक को बांग्लादेश का नागरिक बताया है। पुजार माला नामक फेसबुक पेज पर कहा गया है कि प्रमाणिक सन ऑफ बांग्लादेश हैं। 

प्रमाणिक के जन्मस्थान को लेकर पनपे विवाद के बाद पश्चिम बंगाल के सत्ताधारी दल टीएमसी ने भी मोदी कैबिनेट के सबसे युवा मंत्री को घेर लिया है। टीएमसी नेता पार्थ प्रीतम ने प्रमाणिक के जन्मस्थान को लेकर पनपे विवाद पर गृह राज्य मंत्री से स्पष्टीकरण मांगा है। पार्थ प्रीतम ने कहा है कि एक जिम्मेदार होने के नेता हम प्रमाणिक के स्पष्टीकरण की मांग करते हैं। टीएमसी नेता ने कहा है कि अगर बांग्लादेशी फेसबुक पेज के दावे में सच्चाई नहीं है, तो उन्हें पेज के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। 

दरअसल फेसबुक पेज पुजार माला के मुताबिक प्रमाणिक का जन्म बांग्लादेश में हुआ है। प्रमाणिक बांग्लादेश के हरिनाथपुर इलाके के गायबांधा नामक जगह पर जन्मे हैं। इस पोस्ट के बाद निशीथ एक बार फिर विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं। 

यह भी पढ़ें : मोदी के सबसे युवा मंत्री की डिग्री में गड़बड़झाला, 4 महीने के भीतर कर ली 5 साल की पढ़ाई

इससे पहले निशीथ की डिग्री को लेकर भी विवाद हुआ है। गृह राज्य मंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद ही निशीथ की डिग्री पर सवाल उठाए जाने लगे। क्योंकि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान अपने चुनावी हलफनामे में निशीथ ने खुद को दसवीं पास बताया था। लेकिन अब लोकसभा की वेबसाइट पर निशीथ को कंप्यूटर एप्लिकेशन में ग्रेजुएट बताया गया है। डिग्री को लेकर मचे बवाल के बाद अब निशीथ के जन्म स्थान को लेकर भी घमासान मच गया है।